डॉक्टर को अलादीन का चिराग बताकर तांत्रिकों ने ठगे 31 लाख रुपए

उत्तर प्रदेश के मेरठ में यह दिलचस्प मामला सामने आया

कुछ दिनों पहले ही उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक अनोखा मामला देखने को मिला कि किस तरह पढ़े लिखे लोग‌ भी झांसे का शिकार हो जाते हैं। दरअसल इलाके के कुछ लोकल ठगों ने मिलकर एक डॉक्टर से अलादीन का चिराग बता कर 31 लाख रुपए लूट लिए ‌। डॉक्टर को यकीन दिलाने के लिए ठगों ने चिराग रगड़ कर नकली जिन्न को भी बुला लिया। डॉक्टर को बाद में पता चला कि वह जिन्न तो नकली था।

यूपी : 'अलादीन का चिराग' के नाम पर झांसे में आया डॉक्टर, तांत्रिकों ने ठगे  31 लाख रुपये

 आरोपी को किया गया गिरफ्तार

एक रिपोर्ट के मुताबिक डॉक्टर की शिकायत पर दोनों आरोपी इकरामुद्दीन और अनीस को गिरफ्तार कर लिया गया है। डॉक्टर एलए खान ने 25 अक्टूबर को स्थानीय पुलिस में शिकायत दर्ज़ की थी जिसके बाद दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। डॉक्टर ने बताया कि किस तरह इकरामुद्दीन और अनीस ने उन्हें झांसे में रखकर 31 लाख रुपए लूट लिए।

Thugi With Mbbs Doctor In The Name Of Aladin Chirag - MBBS डॉक्टर ने 75 लाख  में किया अलादीन के चिराग का सौदा, तांत्रिक बोला- घिसने पर निकलेगा जिन्न |  Patrika News

डॉक्टर ने कहा कि उन्हें यकीन दिलाने के लिए दोनों आरोपियों ने उनके सामने ही चिराग को रगड़ कर जिन्न‌ प्रकट करवा लिया जिसने अरबी पोशाक भी पहन रखी थी। उस वक्त तो डॉक्टर को लगा कि या असली चिराग है लेकिन बाद में उन्हें एहसास हुआ कि जिस  जिन्न को उनके सामने प्रकट किया गया था वह तो नकली था। डॉक्टर ने बताया कि उन दोनों युवकों से डॉक्टर अपने अस्पताल में मिले थे जब वह अपनी बीमार मां का इलाज करवाने अस्पताल आए थे। इसके बाद से ही दोनों में जान पहचान हुई और युवकों की मां का इलाज करने डॉक्टर 1 महीने तक उसके घर भी जाते थे। उसी दरमियान उन युवकों ने डॉक्टर को बहला-फुसलाकर एक तांत्रिक बाबा से मिलवाया।


और पढ़ें :चुनाव आया और चला भी गया लेकिन कटिहार में बाढ़ का पानी अभी तक जमा हुआ है


अलादीन का चिराग' के नाम पर लंदन रिटर्न डॉक्टर को लगाया चूना, ढाई करोड़ रुपये  की हुई ठगी - India TV Hindi News

आरोपियों ने जब तांत्रिक बाबा से डॉक्टर को मिलवाया तो बताया कि इनके पास 1.5 करोड़ का जादुई चिराग है जिसे वह बेचना चाहते हैं। इसी पर डॉक्टर ने युवकों को 31 लाखों रुपए डाउन पेमेंट के तौर पर दे दिए। युवकों ने यह दावा भी किया कि अब जादुई चिराग दौलत, शोहरत और अच्छी सेहत लेकर आएगा। डॉक्टर को युवकों ने पूरा यकीन दिलाने के लिए  जिन्न का पोशाक पहने एक नकली व्यक्ति को भी उपस्थित कर दिया जिसे डॉक्टर ने  जिन्न समझने की भूल कर दी।

मेरठ पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी अमित राय ने बताया

पुलिस ने इस मामले में तुरंत कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मेरठ पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी अमित राय ने बताया कि इन लोगों ने से पहले भी कई लोगों को ठगा है।तंत्र-मंत्र के जाल में फंसाकर कई परिवारों को भी इसका निशाना बनाया गया है जिसकी जांच की जा रही है।पुलिस ने अभी बताया कि इस मामले में उन्हें एक महिला की तलाश है जिसे पकड़ने के लिए कई जगह छापेमारी की जा रही है।

निष्पक्ष और जनहित की पत्रकारिता ज़रूरी है

आपके लिए डेमोक्रेटिक चरखा आपके लिए ऐसी ग्राउंड रिपोर्ट्स पब्लिश करता है जिससे आपको फ़र्क पड़ता है
हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.