झारखंड के गढ़वा जिले में गौकशी करने से मना करने पर 18 वर्षीय युवक मुहम्मद आरज़ू की गला काट कर हत्या

झारखंड के गढ़वा जिले की घटना 

झारखंड के गढ़वा जिले में एक युवक की बेरहमी  से गला काट कर हत्या सिर्फ इसलिए कर दी गई क्योंकि वह लोगो को गौकशी करने से रोकता था। उसकी हत्या का आरोप उसके है समुदाय के दो लोगो मुन्नू कुरैशी और केईल कुरैशी पर लगा हैं।

झारखंड के गढवा में गौकशी रोकने की कोशिश में गई मुस्लिम युवक की जान

इस कथित घटना  की  जांच कर रही  पुलिस ने इस बारे में बताया कि  मृतक युवक का नाम मोहम्मद आरजू  है और यह पूरी घटना 19 अक्टूबर  की है।  युवक का शव उसी रात को जिले के सदर थाना क्षेत्र के उचारी गांव से बरामद कि गई है। युवक की हत्या का आरोप उसी के समुदाय के दो लोगो पर लगा है। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। साथ ही युवक के शव    को भी पोस्टमार्टम  के लिए के जाया गया हैं।


और पढ़ें :बिहार चुनाव: गरीब जनता बदहाल और उम्मीदवार मालामाल, 1,065 प्रत्याशियों में से 153 करोड़पति


मृतक की मां ने अपने बेटे के दोषियों पर विधायक सह मंत्री से कड़ी कार्रवाई की मांग की

4 dead bodies of a family recovered i raksi garhwa jharkhand police investigation underway

इस  कथित हत्या के घटना की जानकारी मिलने के बाद गढ़वा के विधायक और राज्य के पेय जल मंत्री मिथिलेश ठाकुर भी परिवार जनों से सांत्वना देने और घटना के संबंध में जानकारी लेने मृतक के घर पहुंचे। उनसे मिलने पर मृतक कि मां ने बताया की उनका बेटा लोगो को गौकशी करने से लोगो को मना करता था। इसका उसके समुदाय के लोग काफी विरोध करते थे , और इसी की वजह से ही उन दो लोगो ने उनके बेटे की हत्या कर दी । मंत्री जी से मृतक कि मां ने दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाने की मांग की।

VIDEO: गढ़वा में ग्रामीणों और पुलिस में मारपीट, 8 लोग घायल|garhwa Videos in Hindi - हिंदी वीडियो, लेटेस्ट-ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी वीडियो में

इस संबंध ने विधायक सह पेयजल मंत्री ने पुलिस अधिकारियों से बात करते हुए इस मामले में आवश्यक कार्यवाईं के निर्देश दिए। पिछले कुछ वर्षों से गौ तश्करी के आरोप में मौब लिंचिंग के केंद्र रहे झारखंड में ये इस तरह का पहला मामला है जब मुस्लिम समुदाय के लोग ने अपने समुदाय के युवक की हत्या कर दी हो। फिलहाल पुलिस इस घटना की जांच में जुट गई है जल्द ही घटना से जुड़ी पूरी सच्चाई  सामने आने कि उम्मीद हैं।

निष्पक्ष और जनहित की पत्रकारिता ज़रूरी है

आपके लिए डेमोक्रेटिक चरखा आपके लिए ऐसी ग्राउंड रिपोर्ट्स पब्लिश करता है जिससे आपको फ़र्क पड़ता है
हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.