बिहार के वैशाली जिले की घटना, जहां शादी के लिए राज़ी नहीं हुई तो एक लड़की को जिन्दा जला डाला गया

शादी के लिए राजी नहीं हुई 

जानकारी के तौर पर बता दें कि लड़की का नाम गुलनाज खातून था। उसके पिता का नाम मोहम्मद मुख्तार और मां का नाम समोना खातून है। गुलनाज खातून की मां ने खुद दोषियों के बारे में बताया कि उनकी लड़की के साथ बहुत दिनों से दो लड़के विनय राय के बेटे सतीश कुमार राय और विजय राय के बेटे चंदन कुमार राय छेड़खानी कर रहे थे। दोनों लड़के आपस में चचेरे भाई हैं और रसूलपुर हबीब के रहने वाले हैं। दोनों लड़के करीब दो-तीन महीने से छेड़खानी कर रहे थे और जबरदस्ती कह रहे थे कि वे शादी करेंगे गुलनाज से और अगर वो राज़ी नहीं हुई तो उसे जान से मार देंगे। सतीश ने इसके लिए  गुलनाज खातून को बहुत डराया और धमकाया पर वो राज़ी नहीं हुई तो उसे जान से मार दिया।

Image

 


और पढ़ें :स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के पास गांव को ईको सेंसेटिव ज़ोन में शामिल की योजना, गांवालों ने कहा उनकी सहमति के बिना ही उठाया गया कदम


शादी के लिए ना कहा तो जबरदस्ती पकड़ कर मिट्टी का तेल डाल दिया

शुरूवात से घटना बता दें कि जुम्मे के दिन 30 तारीख को जब गुलशन खातून और गुलनाज खातून दोनों बहनें घर के बगल में कूड़ा फेंकने गए तो इसी दौरान दोनों लड़के आ धमके।दोनों लड़कों ने जबरदस्ती गुलनाज को पकड़ कर उसपर मिट्टी का तेल डाल दिया और सतीश ने माचिस मार कर आग लगा दी। इतना ही नहीं दोनों लड़के गुलनाज को गड्ढे में धकेल कर भाग गए।

Husband And In Laws Put Woman In To Fire For Dowry - पति ने घरवालों के साथ  मिलकर पत्नी को जला डाला था जिंदा, अब तीन महीने बाद महिला ने खोले राज |

छोटी बहन गुलनाज खातून बहुत चिल्लाई जिससे की आसपास के लोग इकट्ठा हो गए और आग को बुझाने की पूरी कोशिश  में लग गए पर तब तक शरीर का अस्सी परसेंट जल चुका था।गुलनाज की अवस्था बहुत ख़राब हो चुकी थी इसके बाद लोग  गुलनाज को उठा कर हॉस्पिटल ले गए हैं जहां से उसके बाद उसे पटना पीएमसीएच में रेफर कर दिया गया।आज करीब 16 दिन  बाद गुलनाज की मौत हो गई।

धमकियों का सिलसिला अभी भी जारी

हालंकि हम आपको बता दें कि अभी भी उसके बाद उसकी छोटी बहन को लगातार धमकियां दी जा रही हैं। पीड़िता के परिवार के सदस्यों ने कहा गुलनाज के सतीश कुमार राय को इन्कार करने पर सतीश ने यह सब किया। उन्होंने बताया कि गुलनाज ने बयान भी दिया था जिसमें उसने बताया था कि विनय के बेटे सतीश कुमार राय और चंदन कुमार राय ने यह सब किया।

जलती महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, जानें क्या है पूरा मामला

बता दें गुलनाज एक मुस्लिम परिवार से थी और सतीश हिंदू परिवार से और सतीश बहुत दिनों से ही उसे छेड़ रहा था और धमकियां भी दे रहा था। सतीश उसे अपने साथ चलने को कह रहा था पर जब उसने मना कर दिया तो उसे जला कर ख़त्म कर डाला। सतीश कुमार राय और चंदन कुमार राय की इस शर्मनाक हरकत के बाद लोग सोशल मीडिया ,पोस्टर और मार्च के ज़रिए बिहार सरकार से गुलनाज खातून के  दोषियों की गिरफ़्तारी और फांसी की सज़ा मांग कर रही है। देश में एक के बाद एक लड़कियों की ऐसे घटनाऐं सामने आ रही है जो बहुत ही दुखदजनक  है।

निष्पक्ष और जनहित की पत्रकारिता ज़रूरी है

आपके लिए डेमोक्रेटिक चरखा आपके लिए ऐसी ग्राउंड रिपोर्ट्स पब्लिश करता है जिससे आपको फ़र्क पड़ता है
हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.