लोजपा

चिराग पासवान की पार्टी लोजपा ने जारी किया अपना बिहार चुनाव को लेकर घोषणा पत्र, “बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट” का नारा

लोजपा ने पार्टी की ओर से अपना घोषणापत्र जारी किया

लोजपा के घोषणा पत्र में कई अहम वादे जनता से किए गए हैं। लोजपा ने अपने घोषणा पत्र में समान काम समान वेतन का वादा किया और इसी के साथ युवा आयोग के गठन का भी वादा किया।

लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने बिहार चुनाव के मद्देनजर बुधवार को पार्टी की ओर से अपना घोषणापत्र जारी किया जिसका शीर्षक बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट रखा गया। इस घोषणापत्र में चिराग पासवान की पार्टी ने जनता को लुभाने के लिए कई तरीके के वादे पेश किए।

उन्होंने समान काम समान वेतन का वादा किया और इसी के साथ युवा आयोग के गठन का भी वादा जनता के सामने अपने घोषणा पत्र द्वारा किया। डेनमार्क का उदाहरण देते हुए उन्होंने दुग्ध उद्योग को बढ़ावा देने की बातें की और बिहार में सूखे को रोकने के लिए लहरों को नदियों से जोड़ने की बातें कही।

लोजपा के घोषणा पत्र में चिराग पासवान  ने कहा 

लोजपा

घोषणा पत्र जारी करते हुए लोजपा अध्यक्ष ने कहा, वह एक युवा है और वह सकारात्मक राजनीति करना चाहते हैं। उन्होंने देश-विदेश घूमा है और सारी बातों से अच्छी तरीके से वाकिफ हैं। इसीलिए उन्होंने अपने घोषणापत्र में बिहार के सारे मुद्दों को शामिल किया है जिसके वजह से वहां की जनता परेशान है।


और पढ़ें :विधायक निशिकांत दूबे के ख़िलाफ़ सीएम हेमंत सोरेन द्वारा मुक़दमे के सुनवाई में सारे गायब 


चिराग पासवान ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि 15 साल सत्ता में रहते हुए भी वह गली नाले एवं खेत खलियान में पानी पहुंचाने की बातें कर रहे हैं। बिहार में पनपती रोजगार की समस्या होने नहीं दिखती। उन्होंने नीतीश कुमार से पूछा कि बिहार में युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए उन्होंने क्या किया? एवं बिहार को सशक्त बनाने के लिए क्या कदम उठाए वह सामने आकर जनता को बताएं। बिहार सरकार पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि बिहार में आज भी स्वास्थ्य व्यवस्था हास्य पर पड़ी है। शिक्षा के हालात खराब चल रहे हैं।

चिराग पासवान ने कहा

लोजपा

मीडिया से बातचीत करते हुए चिराग पासवान ने कहा कि उनकी सरकार अगर बनी तो रोजगार पोर्टल बनाएगी जिसके तहत नौकरी देने वाला और नौकरी लेने वाला एक दूसरे से सीधे संपर्क कर सकेगा थर्ड पार्टी के दखल के बिना। महिलाओं के बारे में बात करते हुए उन्होंने प्रखंड मुख्यालय, ग्राम पंचायत मुख्यालय एवं बाजारों में महिला शौचालय का निर्माण करने का वादा किया। इतना ही नहीं प्राथमिकता के आधार पर सभी जिलों के स्थानीय उपज को देखते हुए फूड प्रोसेसिंग यूनिट बनाने के बारे में भी कहा।

आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के लिए प्राइवेट स्कूलों में आरक्षण देने का वादा किया। बिहार में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने की बातें भी चिराग पासवान ने की।इसी के साथ उन्होंने जनता से वादा किया कि उनके सरकार में किसी भी भ्रष्टाचारी को बक्शा नहीं जाएगा और पकड़े जाने पर उनपे कड़ी कार्रवाई की जाएगी

निष्पक्ष और जनहित की पत्रकारिता ज़रूरी है

आपके लिए डेमोक्रेटिक चरखा आपके लिए ऐसी ग्राउंड रिपोर्ट्स पब्लिश करता है जिससे आपको फ़र्क पड़ता है
हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.