जदयू नेता संजय झा का बयान, चिराग पासवान जमूरा बने हुए और मदारी नचा रहे

बिहार चुनाव में मचा सियासी घमासान

बिहार चुनाव में मचा सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा। जदयू के नेता संजय झा ने चिराग पासवान को जमुना बताते हुए कहा कि वह मदारी उन्हें नचा रहा है। संजय झा ने चिराग पासवान के फिल्मी करियर पर भी निशाना साधा।

चिराग ने CM नीतीश पर फिर किया 'प्रहार', JDU ने पलटवार करते हुए उन्हें कहा ' जमूरा'

केंद्र में एनडीए के साथ सरकार चलाने वाली पार्टी लोजपा इस वर्ष बिहार में एनडीए के बाहर अकेले चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। सियासत के जानकारों को माने तो यह काफी कंफ्यूजन पैदा कर रहा है कि चिराग पासवान आखिर है किसके तरफ। यह एक सियासी दांव तो है लेकिन ऐसा ना हो कि यह पास्ता उन पर ही उल्टा पड़ जाए। लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान जहां एक और नीतीश कुमार पर निशाना साध रहे हैं।

bihar election 2020 : चिराग पासवान जमूरा बने हुए हैं, मदारी नचा रहा है: संजय झा, JDU . JDU leader sanjay jha said on chirag paswan, he is jamura dancing to someone else tunes

वहीं दूसरी ओर नितेश कुमार के साथ लड़ रही पार्टी भाजपा का समर्थन भी कर रहे हैं। उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी उनके राम है। सियासी पंडितों का कहना है कि यह समझ नहीं आ रहा कि बिहार चुनाव में कौन किसके साथ है ऐसा लगता है कि परिणाम आने के बाद ही इसका पूर्ण रूप से खुलासा हो सकेगा।

चिराग पासवान पर तीखा हमला बोलते हुए उन्हें जमूरा घोषित कर दिया

जदयू नेता संजय झा ने चिराग पासवान पर तीखा हमला बोलते हुए उन्हें जमूरा घोषित कर दिया। और यह कहा कि उन्हें मदारी नचा रहा है। संजय झा कहते हैं कि वह कंफ्यूज व्यक्ति हैं जिन्हें यह नहीं पता कि वह क्या कर रहे हैं किसके लिए कर रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें पहले ही वोट कटवा का नाम दे दिया था।संजय झा ने चिराग पासवान के फिल्मी करियर पर भी निशाना साधा उन्होंने कहा कि जिस तरीके से उनका फिल्मी करियर फ्लॉप रहा उसी तरीके से उनका पॉलीटिकल करियर भी फ्लॉप रहेगा।


और पढ़ें :तेजस्वी यादव के ‘बाबू साहेब’ वाले बयान पर सियासत तेज, भाजपा ने बताया राजपूत विरोधी


बिहार चुनाव में चिराग पासवान की पार्टी लोजपा ने कुल 136 उम्मीदवार उतारे

 

दिल्ली चुनावों में LJP सभी सीटों पर लड़ेगी चुनाव, उम्मीदवारों की पहली सूची की जारी

हालांकि चिराग पासवान का यह कहना है कि वह बिहार में भारतीय जनता पार्टी के साथ सरकार बनाएगी। एनडीए से अलग होने के बाद भी व प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते नहीं थकते हैं। इतना ही नहीं अपनी चुनावी रैलियों में भी केंद्र में सहयोगी पार्टी बीजेपी की तारीफ में जमकर कसीदे पढ़ते हैं।उनके लिए वोट भी मांगते हैं जिससे बिहार की जनता यह समझ नहीं पा रही कि चिराग पासवान आखिर चाहते क्या हैं?26 अक्टूबर को एक चुनावी रैली में उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी बिहार में बीजेपी के साथ सरकार बनाएगी।

बिहार चुनाव में चिराग पासवान की पार्टी लोजपा ने कुल 136 उम्मीदवार उतारे थे जिसमें से दो का नामांकन रद्द हो गया। फिलहाल लोजपा के 134 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। इसमें से अधिकतर प्रत्याशी ऐसे हैं जो मैदान में जदयू के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।हालांकि कुछ जगह ऐसे भी हैं जहां चिराग पासवान ने भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ अपने उम्मीदवार को मैदान में उतारा है।

निष्पक्ष और जनहित की पत्रकारिता ज़रूरी है

आपके लिए डेमोक्रेटिक चरखा आपके लिए ऐसी ग्राउंड रिपोर्ट्स पब्लिश करता है जिससे आपको फ़र्क पड़ता है
हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.