जितनी सीट कहेंगे कलेक्टर उतनी सीट जिताएंगे: भाजपा मंत्री इमरती देवी

शिवराज सरकार में मंत्री इमरती देवी अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्ख़ियों में रहती हैं और अब सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह ग्रामीणों को संबोधित करती नज़र आ रही हैं। इस दौरान वह कह रही हैं- “हम कलेक्टर को कहेंगे, तो उतनी सीटें हमें मिल जाएंगी।” पर उनके इसी बयान से बीजेपी ने पल्ला झाड़ लिया है।


और पढ़ें- बिहार सरकार के मंत्री बृजकिशोर बिंद ने दी जनता को धमकी, कहा ‘वोट नहीं दिया तो पड़ेगा अकाल’


आपको बता दें कि इमरती देवी ने हाल ही में कांग्रेस छोड़ कर बीजेपी ज्वॉइन किया है। अब उनके बयान को लेकर कांग्रेस ने शिवराज सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। बीजेपी प्रवक्ता राहुल कोठारी ने कहा कि- ये इमरती देवी का निजी वक्तव्य है, उन्होंने लोगों को देसी अंदाज में समझाने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि  कांग्रेस हमारी जासूसी करना बंद करें, बीजेपी अफसरों के दम पर चुनाव नहीं लड़ती।

(इमरती देवी)

इमरती देवी ने क्या कहा?

दरअसल, एमपी में कांग्रेस विधायकों के इस्तीफ़े के बाद उपचुनाव है। डबरा से उपचुनाव में इमारती देवी भी लड़ने की तैयारी में है। उसी दौरान ग्रामीणों को संबोधित करते हुए, वह कह रही हैं कि हमें सरकार में रहने के लिए 8 सीटें जितनी है। कांग्रेस को सत्ता में वापसी के लिए 27 सीटें चाहिए। वह ग्रामीणों से कह रही है कि आप बता तो दो कि सत्ता और सरकार आखें मूंदें बैठी रहेंगी और वो पूरी की पूरी जीत लेंगे।

इमरती देवी की बात सुन वहां मौजूद लोग ताली बजाने लगते हैं। उसके बाद वह कहती हैं कि ‘सत्ता और सरकार का इतना होता है कि वो कहे कलेक्टर से कि हमें ये सीट चाहिए, तो वो हमें मिल जाएगी। और अब उनका यही वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

पहले भी कर चुकी है ये बयानबाजी

जैसा कि इमारती देवी इससे पहले कांग्रेस की सरकार में थी और उस समय भी  भी वह अपने बयानों से मुश्किलें बढ़ाती रहती थी।

एक और वीडियो हुआ वायरल

गुरुवार को ही उनका एक और वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वे प्रदेश में होने वाले उपचुनावों की चर्चा कर रही थीं। उन्होंने कहा कि 7-8 सीटें तो बीजेपी जिले के कलेक्टरों की मदद से ही जीत सकती है। हालांकि, बाद में इमरती देवी ने दावा किया था कि वीडियो झूठा है। इसके कुछ घंटे बाद ही उनका नया वीडियो वायरल हो गया।

वीडियो में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए इमरती देवी कह रही हैं कि ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिवराज सिंह चौहान की इच्छा है, इमरती अगर अच्छे वोटों से जीत कर आए तो इस बार उसे डिप्टी सीएम बनाएं। वीडियो में वह आगे बोल रही हैं कि जिस तरह आप लोगों ने मुझे वोट देकर पंचयात अध्यक्ष और विधायक बनाया है, उसी तरह एक बार फिर मुझे जिताएंगे तो ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिवराज सिंह की मुझे डिप्टी सीएम बनाने की मंशा है। हमने हमारे नेता के लिए पार्टी छोड़ी है।

वो आगे कहती नज़र आती है कि वो ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रति वफादार हैं। वही उनके इस वीडियो पर विरोधियों ने सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। हालांकि इमरती देवी की तरफ से इसे लेकर अभी तक कोई बयान नहीं आया है।

निष्पक्ष और जनहित की पत्रकारिता ज़रूरी है

आपके लिए डेमोक्रेटिक चरखा आपके लिए ऐसी ग्राउंड रिपोर्ट्स पब्लिश करता है जिससे आपको फ़र्क पड़ता है
हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *