जूते ठाकुर

जूते पर ठाकुर लिखे होने के वजह से दुकानदार को हिरासत में लिया गया

ठाकुर ब्रांड के जूते बेचनेवाले दुकानदार हिरासत में

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में एक दुकानदार के खिलाफ ठाकुर ब्रांड के जूते बेचने को लेकर शिकायत दर्ज हुई है और फिलहाल पुलिस ने दुकानदार को हिरासत में ले लिया है। जानकारी के अनुसार दुकानदार के खिलाफ शिकायत बजरंग दल के एक कार्यकर्ता ने स्थानीय पुलिस थाना में की थी जिसके बाद उन पर कार्रवाई करते हुए उन्हें हिरासत में लिया गया।

जूते ठाकुर

बजरंग दल के सदस्य विशाल चौहान ने दर्ज कराई शिकायत

एक अखबार में छपे खबर के अनुसार मामला बुलंदशहर के गुलावठी का है। बजरंग दल के सदस्य विशाल चौहान ने एक दुकान में सेल के दौरान जूते पर ठाकुर लिखा देखा तो दुकानदार के पास जाकर इसका विरोध जताया। विशाल ने दुकानदार पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया। इसके बाद भारी संख्या में लोग दुकान के बाहर एकत्रित हो गए।


और पढ़ें : सिंघु बॉर्डर पर किसानों का विरोध-प्रदर्शन जोरों शोरों से जारी


दुकानदार ने बताया ठाकुर जूते का एक ब्रांड है

जूते ठाकुर

हालांकि दुकानदार ने उन्हें समझाने की कोशिश की ठाकुर जूतों का एक ब्रांड है और उनके दुकान में उसी की सेल लगी हुई है लेकिन विशाल चौहान ने उनकी एक नहीं सुनी। बजरंग दल के कार्यकर्ता ने स्थानीय पुलिस में दुकानदार के खिलाफ मामला दर्ज करवाया जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उन्हें हिरासत में ले लिया।

पुलिस की शिकायत में इस जूते को बनाने वाले पर भी कार्रवाई करने की मांग की गई है। इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर वीडियोस वायरल हो रही है जिसमें दुकानदार और बजरंग दल के कार्यकर्ता में जमकर बहस हो रहा है। 

सिकंदराबाद के ठाकुर ब्रांड जुते की सीओ नम्रता सिंह ने इस मामले में बयान दिया

इस मामले पर सिकंदराबाद के सीओ नम्रता सिंह में बताया कि विशाल ‌चौहान की शिकायत के बाद दुकानदार नासिर और जूते बनाने वाली कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

जूते ठाकुर

नासिर को शुरूआती पूछताछ के लिए पुलिस ने हिरासत में रखा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है और जूते बनाने वाली कंपनी के मालिक से भी भविष्य में पूछताछ की जा सकती है एवं जरूरत पड़ने पर उन्हें हिरासत में भी लिया जा सकता है। नम्रता सिंह ने बताया कि अगर अपराध सिद्ध हुआ और इससे धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है तो इस पर अवश्य ही कार्रवाई की जाएगी।

निष्पक्ष और जनहित की पत्रकारिता ज़रूरी है

आपके लिए डेमोक्रेटिक चरखा आपके लिए ऐसी ग्राउंड रिपोर्ट्स पब्लिश करता है जिससे आपको फ़र्क पड़ता है
हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.