बिहार के बक्सर में दलित महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म और उसके 5 वर्षीय पुत्र की हत्या का मामला सामने आया

दलित महिला पर अत्याचार का मामला बिहार के बक्सर से 

बिहार के बक्सर में एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। दलित महिला के साथ सामूहिक बलात्कार के बाद उसकी आंखों के सामने उसके 5 वर्षीय पुत्र की निर्मम हत्या कर दी गई। मामला मुरार थाना क्षेत्र बक्सर का है। घटना को शनिवार को अंजाम दिया गया। 

महिला

मुरार के पुलिस अधिकारी ने अपने जारी किए गए बयान में कहा कि मामला शनिवार का है जब महिला के पिता ने स्थानीय पुलिस प्रशासन में एफ.आई.आर मामला दर्ज कराया। एफ आई आर में महिला के पिता ने दो जान पहचान के लोग समेत सात लोगों पर घटना को अंजाम देने का आरोप लगाया है।


और पढ़ें:राजस्थान में बढ़ते अपराध पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मायावती ने कांग्रेस पर निशाना साधा 


दलित महिला 5 वर्षीय पुत्र के साथ कुछ कार्य के संदर्भ में बैंक गई थी

जानकारी के मुताबिक महिला अपने 5 वर्षीय पुत्र के साथ शनिवार को कुछ कार्य के संदर्भ में बैंक गई थी लेकिन देर रात तक लौटी नहीं। उस के पिता ने यह जानकारी दी कि पुत्री के घर नहीं आने पर जब उसकी छानबीन करने की कोशिश की गई तो देर रात 3:00 बजे के करीब एक तालाब के किनारे उसे देखा गया और उसी तालाब से महिला की पुत्र का शव भी बरामद किया गया।

दलित

कहां जा रहा है कि सात लोगों ने महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया और उसे के नजरों के सामने उसके पुत्र की हत्या कर दी गई। पिता के मुताबिक हॉस्पिटल ले जाते वक्त महिला ने यह जानकारी अपने परिवार वालों को दिया जिसके संदर्भ में पिता ने एफ आई आर दर्ज करवाई। महिला का इलाज सदर हॉस्पिटल में किया जा रहा है और उनकी स्थिति अभी नियंत्रण में है।

दलित महिला के पिता से मिली जानकारी

बक्सर के एसपी ने यह जानकारी दी कि मीणा राम नाम से एक आरोपी को पुलिस ने तत्काल गिरफ्तार कर लिया है दूसरे आरोपी भोला राम की छानबीन की जा रही है। उन्होंने यह भी कहा कि मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद मामला साफ हो जाएगा।

महिला

पुलिस अधिकारी कृष्णा कुमार सिंह ने बताया कि महिला के पिता से मिली जानकारी के अनुसार मीना से आपसी रंजिश थी लेकिन फिर उन्होंने इस बात से इनकार कर दिया। उन्होंने बताया कि आरोपी हमारे ही गांव में रहता है और हम सब एक ही समुदाय से आते हैं।

महिला भी गहरे सदमे में है और वह बात करने की स्थिति में नहीं है। जैसे ही उनकी स्थिति पहले से बेहतर होगी उनका बयान दर्ज़ किया जाएगा ताकि मामला साफ हो सके। कहा यह भी जा रहा है कि महिला के अपने पति से अच्छे संबंध नहीं थे और वह बीते डेढ़ साल से अपने पुत्र के साथ मायके में रहती थी। 2 दिन पहले ही महिला का पति उससे मिलने बक्सर पहुंचा था।

निष्पक्ष और जनहित की पत्रकारिता ज़रूरी है

आपके लिए डेमोक्रेटिक चरखा आपके लिए ऐसी ग्राउंड रिपोर्ट्स पब्लिश करता है जिससे आपको फ़र्क पड़ता है
हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.