नानक जयंती के अवसर पर “प्रधानमंत्री मोदी और उनकी सरकार के सिखों से अटूट रिश्ते” पुस्तिका का हुआ विमोचन

“प्रधानमंत्री मोदी और उनकी सरकार के सिखों से अटूट रिश्ते” पुस्तिका

हम आपको बता दें कि गुरु नानक जयंती के विशेष  मौके परप्रधानमंत्री मोदी और उनकी सरकार के सिखों से अटूट रिश्ते’ शीर्षक से एक पुस्तिका का विमोचन किया गया है और पुस्तिका को हिंदी,अंग्रेजी और गुरुमुखी में जारी किया गया है। गुरु नानक जयंती के अवसर  इस पुस्तिका का विमोचन केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी द्वारा किया गया।

मोदी और उनकी सरकार के सिखों से अटूट रिश्ते' बुकलेट के विमोचन पर जावड़ेकर, पुरी ने सिखों के लिए मोदी के काम को सराहा

नानक जी के संदेशों पर आधारित पुस्तक

गुरु पूरब के पावन अवसर पर गुरु नानक जी के संदेशों पर आधारित यह पुस्तकें जिसमें उनके जीवन और उनकी शिक्षाएं शामिल हैं। यह समस्त मानव जाति के लिए प्रेरणा का स्त्रोत हैं। केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने सिख समुदाय के लिए केन्द्र सरकार द्वारा उठाये गये पथों की तारीफ़ करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार ने पंजाब के गुरदासपुर में डेरा बाबा नानक से श्री करतारपुर साहिब गलियारे के विकास पर कार्य किया और इस मामले के लिए 120 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं।


और पढ़ें :जेएनयू की पूर्व छात्रा नेता शेहला रशीद के पिता ने लगाए देशद्रोह का गंभीर आरोप


गुरु नानक देव की शिक्षाओं पर एक पीठ  की स्थापना

अकाली-भाजपा गठबंधन अब मजबूरियों का सौदा

साथ ही कहा कि ब्रिटेन के एक विश्वविद्यालय में गुरु नानक देव की शिक्षाओं पर एक पीठ स्थापित करने के बारे में निर्णय लिया जा रहा है एवं कनाडा में भी इसे स्थापित करने के संबंध में अभी वार्तालाप जारी है। 

नानकजी देव की जयंती हर वर्ष प्रकाश पर्व 

The book Special Relations with Modi and his Government with Sikhs released on Guru Nanak Jayantiखुले आसमान के नीचे किसान, दूसरी तरफ 'PM मोदी और उनकी सरकार के सिखों से खास रिश्ते'

जानकारी के लिए बता दें कि सिख धर्म के पहले गुरु नानक देवजी की जयंती हर वर्ष को कार्तिक पूर्णिमा तिथि पर मनाया जाता है। गुरु नानकजी देव की जयंती हर वर्ष प्रकाश पर्व के रूप में मनाया जाता है कारण नानक देव जी ने कुरीतियों और बुराइयों को दूर कर लोगों के जीवन में नया प्रकाश भरने का कार्य हमेशा किया है। गुरु नानक देवजी ने समाज में व्याप्त कुरीतियों को हटाने के लिए अपने पारिवारिक जीवन और सुख की ओर ध्यान देते हुए दूरदूर तक यात्राएं को तय किया था।

निष्पक्ष और जनहित की पत्रकारिता ज़रूरी है

आपके लिए डेमोक्रेटिक चरखा आपके लिए ऐसी ग्राउंड रिपोर्ट्स पब्लिश करता है जिससे आपको फ़र्क पड़ता है
हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.