बिहार सरकार के मंत्री बृजकिशोर बिंद ने दी जनता को धमकी, कहा ‘वोट नहीं दिया तो पड़ेगा अकाल’

बिहार सरकार के खान एवं भूतत्व मंत्री और कैमूर ज़िले के चैनपुर विधानसभा के विधायक बृजकिशोर बिंद लोगों को धमकी दे रहे हैं। उनका धमकी देते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

दरअसल, बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियां ज़ोरों शोरों से बिहार में चल रही हैं। सभी पार्टी अब इलेक्शन मोड में आ चुकी है। बीजेपी ने तो बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियां 2 महीने पहले से ही शुरु कर दी। जहां बीजेपी का मानना है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए बिहार विधानसभा चुनाव में एक बार फिर जीत हासिल करेगी। वहीं एक बड़ा मामला सामने आया है जहां बीजेपी के एमएलए बृजकिशोर बिंद लोगों को धमकी देते हुए नजर आए।

बिहार चुनाव को लेकर अब नेता, मंत्री, विधायक जनता के सामने हाज़िरी लगा रहे हैं। सभी एक-एक करके जनता से वायदा कर रहे हैं और जनता को लुभाने के लिए नए-नए हथकंडे आज़मा रहे हैं जैसा कि बताया गया है। बीजेपी एमएलए का धमकी भरा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इस वीडियो में खान एवं भूतत्व मंत्री बृजकिशोर बिंद जनता से कह रहे हैं कि जब से हम चैनपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक बने हैं तब से इस क्षेत्र में अकाल नहीं पड़ा है। अगर इस बार हम हारे तो फिर अकाल पड़ना तय है।


और पढ़ें- बिहार में नीतीश कुमार ने लगाया परियोजनाओं का अंबार, जनता सभी को ‘चुनावी जुमला’ ही समझें


दिलचस्प बात यह है कि बाद में इस विषय के बारे में एमएलए बृजकिशोर बिंद से पूछा गया तो चैनपुर विधानसभा क्षेत्र के जिस गांव में वे यह सब बोल रहे थे, उन्हें इस गांव का नाम तक नहीं पता था। इस वीडियो को जनता ने सोशल मीडिया पर खूब फैलाया है जिसके बाद कैमूर जिले में सियासत तेज़ हो गई है और एमएलए बृजकिशोर बिंद की जमकर आलोचना की जा रही है।

इस विषय को लेकर अब काफी राजनीति हो रही है और विपक्ष की भी प्रतिक्रिया सामने आने लगी है। विपक्ष ने एमएलए बृजकिशोर बिंद पर आरोप लगाते हुए कहा है कि मंत्री जी ने अगर विकास कर दिया है तो फिर उन्हें जनता को धमकाने की ज़रूरत क्या है। इस बार जनता को धमकी देना नहीं चलेगा। वहीं बृजकिशोर बिंद पूछे जाने पर अपनी सफ़ाई दे रहे हैं और उन्होंने इस मुद्दे पर कहा है कि हमने अपने क्षेत्र में काफी विकास किया है और यह सही बात है कि जब से हम जीते हैं तब से क्षेत्र में अकाल नहीं पड़ा है।

उन्होंने आगे कहा है, “विपक्ष विखंडित करके बातों को बोल रहा है। मैंने कोई गलत बयान नहीं दिया है। मैं अब भी अपने बयान पर कायम हूं। अगर मेरी बात किसी को बुरा लगता है तो हम क्या करें। मैं किसी को धमका नहीं रहा हूं। मैंने सच्चाई को लोगों को बताया है। मैं चैनपुर विधानसभा के किस गांव में बोला हूं या नहीं पता। लेकिन मैंने यह बातें बोली है यह याद है।”

निष्पक्ष और जनहित की पत्रकारिता ज़रूरी है

आपके लिए डेमोक्रेटिक चरखा आपके लिए ऐसी ग्राउंड रिपोर्ट्स पब्लिश करता है जिससे आपको फ़र्क पड़ता है
हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *