झारखंड उपचुनाव से पहले बीजेपी के अध्यक्ष के खिलाफ कांग्रेस ने दर्ज कराया देशद्रोह का मामला

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा था दो-तीन महीने के अंदर राज्य में सरकार गिर जाएगी

झारखंड में दुमका सीट को लेकर 3 नवंबर को उपचुनाव होने वाला है लेकिन उससे पहले ही सियासी गर्माहट बढ़ गई है। खबर के अनुसार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ कांग्रेस ने देशद्रोह का मामला दर्ज़ कराया है। एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान प्रदेश अध्यक्ष ने कहा था कि राज्य में 2 से 3 महीने में सरकार गिर जाएगी इस दावे के तहत उन पर मामला दर्ज़ कराया गया।

BJP Jharkhand: भाजपा में समर्थकों को तरजीह न मिलने पर असहज हुए बाबूलाल! सियासी हलचल

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यसभा सदस्य प्रकाश का बयान सामने आया

मामला दर्ज़  होने के बाद बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यसभा सदस्य प्रकाश का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि वह गिरफ्तारी के लिए तैयार हैं अगर किसी की हिम्मत है तो उन्हें 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार करके दिखाएं।

कांग्रेस के दुमका जिला अध्यक्ष श्यामल किशोर सिंह ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ नगर थाना में शनिवार को मामला दर्ज कराया। धारा 124 ए समेत कई आपराधिक धाराओं के तहत उन पर प्राथमिकी दर्ज़ करवाई गई है।


और पढ़ें :छत्तीसगढ़ में चढ़ा सियासी घमासान, कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैं विधायक


सत्ताधारी दल के प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा

प्राथमिकी दर्ज़ होने के बाद सत्ताधारी दल झारखंड मुक्ति मोर्चा के प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि हम लोकतंत्र की हत्या और स्थापित परंपराओं का अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे।

बीजेपी ने LJP को लगाई फटकार, कहा- बिहार चुनाव में NDA का चेहरा होंगे नीतीश कुमार | BJP LJP rebuked, said- Nitish Kumar will be the face of NDA in Bihar elections -

दो-तीन महीने में राज्य सरकार को गिराने का दावा करने वाले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बताएं कि आंकड़े कहां से लाएंगे? सुप्रियो भट्टाचार्य ने भाजपा पर खरीद-फरोख्त एवं लोकतंत्र की हत्या करने का आरोप लगाया। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश अध्यक्ष द्वारा दिया गया ऐसा देशद्रोही बयान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

संवाददाता सम्मेलन के दौरान प्रदेश अध्यक्ष ने दिया था बयान

संवाददाता सम्मेलन के दौरान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष प्रकाश ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि 2 से 3 महीने में राज्य में सरकार गिर जाएगी। उन्होंने भविष्य में भाजपा की सरकार बनने का दावा भी पेश किया था। इसी बयान के तहत उन पर लोकतंत्र की हत्या की साजिश रचने समेत कई आपराधिक धाराओं के तहत मामला दर्ज़ कराया गया है।

VIDEO: एक बार फिर कांग्रेस ने बलरामपुर की दोनों सीटों पर किया कब्जा|balrampur-ramanujganj Videos in Hindi - हिंदी वीडियो, लेटेस्ट-ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी वीडियो ...

सत्तारुढ़ गठबंधन सरकार ने प्रदेश अध्यक्ष के तमाम दावों को सिरे से ख़ारिज कर दिया। प्राथमिकी दर्ज़ होने के बाद प्रकाश ने कहा कि वह गिरफ्तारी के लिए तैयार हैं अगर किसी की हिम्मत है तो उन्हें 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार करके दिखाएं। इस राजनीतिक गहमागहमी से उपचुनाव में संकट के बादल मंडराते जा रहे हैं। दुमका सीट से 3 नवंबर को चुनाव होना है।

निष्पक्ष और जनहित की पत्रकारिता ज़रूरी है

आपके लिए डेमोक्रेटिक चरखा आपके लिए ऐसी ग्राउंड रिपोर्ट्स पब्लिश करता है जिससे आपको फ़र्क पड़ता है
हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.