मध्य प्रदेश में विधवा महिला के साथ निर्भया जैसी दरिंदगी

मध्य प्रदेश में विधवा महिला के साथ गैंगरेप के बाद प्राइवेट पार्ट में डाला सरिया

देश की राजधानी दिल्ली में कुछ सालों पहले निर्भया कांड सामने आया था जिसने पूरे देश को हिला के रख दिया था। इस घटना ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सरकारों पर प्रश्न चिन्ह खड़ा कर दिया था लेकिन उस दर्दनाक घटना के इतने साल बीत जाने के बाद अभी भी महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कड़े कदम नहीं उठाए गए हैं। निर्भया कांड जैसी दिल दहलाने वाली घटना अब मध्य प्रदेश सीधी में सामने आई है। जहां एक विधवा महिला के साथ गैंगरेप के बाद उसके प्राइवेट पार्ट में दरिंदो ने 4 फुट लंबा सरिया डाल दिया। महिला की हालत अभी गंभीर है तथा उन्हें रीवा रेफर किया गया है।

मध्य प्रदेश

पानी नहीं देने पर दरिंदों ने किया गैंग रेप

ये घटना मध्य प्रदेश के अमिलिया थाना की है जहां पीड़िता अपने दो बच्चों और बहन के साथ एक झोपड़ी में निवास करती थी तथा उसी के आगे चाय की दुकान चला कर गुजर बसर करती है। महिला के पति को गुज़रे हुए करीब 4 साल  हो चुके है। शनिवार रात करीब 10:00 बजे गांव के ही 3 युवक लल्लू काले, भाई लाल पटेल और एक अन्य युवक ने झोपड़ी में आवाज़ लगाकर पानी मंगा। महिला ने पानी ना होने की बात कहकर दरवाज़ा नहीं खोला तो युवकों ने दरवाजे की टटिया तोड़कर झोपड़ी के अंदर दाखिल हो गए। तीनों ने एक- एक करके पीड़ित के साथ दुष्कर्म को अंजाम दिया। इतना सब करने के बाद भी दरिंदों को दया नहीं आई और उन्होंने महिला के प्राइवेट पार्ट में 4 इंच लंबा लोहे का सरिया घुसा दिया।


और पढ़ें:बीजेपी नेता मदन दिलावर का विवादित बयान,कहा- आंदोलन में चिकन बिरयानी खाकर बर्ड फ्लू फैलाने की साजिश


मध्य प्रदेश ही नहीं अन्य राज्यों में भी लगातार बलात्कार की घटना घट रही

मध्य प्रदेश

महिला की हालत गंभीर बनी हुई है। घटना के बाद उनकी बहन ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया जहां से ज्यादा हालात खराब और गंभीर होने की वजह से उन्हें सीधी के जिला अस्पताल भेजा गया। लेकिन वहां भी मामले की गंभीरता को देखते हुए डॉक्टर ने उन्हें रीवा के संजय गांधी अस्पताल में रेफर किया है। अभी भी हालत में ज्यादा सुधार नहीं आया है। वही पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 376 ,324,452,34  के अंतर्गत मामला दर्जकर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

बता दे मध्य प्रदेश ही नहीं देख के अन्य राज्यों में भी लगातार बलात्कार की घटना घट रही है। लेकिन इन घटनाओं को लेकर कोई भी कड़े कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। बता दे इससे पहले भी उत्तर प्रदेश के बदायूं में 50 साल की एक महिला के साथ दुष्कर्म किया गया था। जिस वजह से महिला की मौत हो गई थी। अब देखना यह होगा कि प्रशासन इस घटना के खिलाफ कैसे कदम उठाती है।

निष्पक्ष और जनहित की पत्रकारिता ज़रूरी है

आपके लिए डेमोक्रेटिक चरखा आपके लिए ऐसी ग्राउंड रिपोर्ट्स पब्लिश करता है जिससे आपको फ़र्क पड़ता है
हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.