महागठबंधन के हारे हुए उम्मीदवार ने की कोर्ट जाने की पूरी तैयारियां

बिहार विधानसभा चुनाव के उम्मीदवार

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में आरजेडी और महागठबंधन के हारे हुए कई कैंडिडेट ने हाईकोर्ट जाने की तैयारी को शुरू कर दिया है। हम आपको बता दें कि हारे हुए 21 कैंडिडेट में से आरजेडी के 14, सीपीआई माले के 3, सीपीआई के 1 और कांग्रेस पार्टी के 3 उम्मीदवार हैं।

महागठबंधन के हारे हुए ये कैंडिडेट आज जाएंगे हाईकोर्ट, तेजस्वी यादव का है 'मास्टर प्लान'

महागठबंधन के हारे हुए कई प्रत्याशियों ने छठ पर्व के खत्म होते ही अब कोर्ट जाने का फैसला ले लिया है। जानकारी के मुताबिक बीते सोमवार को ही नीतीश कुमार के नेतृत्व में नई सरकार ने शपथ ली थी। बता दें कि कुछ सूत्रों के अनुसार बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के प्रत्याशियों द्वारा छठ पर्व के दौरान ही कागजी कार्रवाई पूरी कर ली गई है।

तेजस्वी यादव के निर्देश पर महागठबंधन के 21 प्रत्याशी जाएंगे कोर्ट, वोटों की गिनती से हैं असंतुष्ट

और अब सोमवार से ही कई उम्मीदवार कोर्ट भी जाने वाले हैं। इसके अलावा तेजस्वी यादव ने यह साफ शब्दों में कहा भी है कि आरजेडी इस मामले में पूरी ताकत के साथ खड़ी है एवं हर संभव मदद करेगी।


और पढ़ें :मध्य प्रदेश सरकार गायों के कल्याण के लिए ‘गौ माता कर’ वसूलने की तैयारी में


आरजेडी उम्मीदवार ने अभी तक सरकार बनाने की नहीं छोड़ी आशा

साथ ही बता दें कि आरजेडी नेताओं ने अभी तक सरकार बनाने की आशा नहीं छोड़ी है। उनके इस आशा को पिछले दिनों आरजेडी के राज्यसभा सांसद और प्रवक्ता मनोज झा के ट्वीट भी समझा जा सकता है।

महागठबंधन के हारे हुए ये कैंडिडेट आज जाएंगे हाईकोर्ट, तेजस्वी यादव का है 'मास्टर प्लान'

गौरतलब है कि बीते 10 नवंबर को भी मतगणना के दिन आरजेडी उम्मीदवारों के द्वारा ईवीएम में पड़े वोट और वोटर वेरीफिएबल पेपर ऑडिट ट्रेल की पर्ची में मिलान कराने पर जोर दिया जा रहा था।

और साथ ही यह बता दें कि मतगणना के 40 दिनों तक वोटर वेरीफिएबल पेपर ऑडिट ट्रेल की पर्ची और ईवीएम का डाटा संभाल कर रखा जाता है। और जिस दौरान कोई भी उम्मीदवार  कोर्ट जा सकता है।

निष्पक्ष और जनहित की पत्रकारिता ज़रूरी है

आपके लिए डेमोक्रेटिक चरखा आपके लिए ऐसी ग्राउंड रिपोर्ट्स पब्लिश करता है जिससे आपको फ़र्क पड़ता है
हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.