अहमदाबाद नगर निकाय चुनाव में ट्रांसजेंडर राजू माताजी भी चुनावी मैदान में

ट्रांसजेंडर राजू माताजी  जो इससे पहले नरेश जायसवाल के रूप में जाने जाते थे, उन्होंने अहमदाबाद में आगामी नगर निगम चुनाव लड़ने के लिए कागज़ी कार्रवाई पुरी कर ली है। इससे  पहले भी उन्होंने लोकसभा और विधानसभा चुनाव लड़ा था और अब नगर  निकाय में जीत हासिल करने की ठानी है।

राजू माताजी का चुनाव चिन्ह कंगन है 

सरसपुर बॉम्बे हाउस में रहने वाली राजू माताजी ने अहमदाबाद नगर निगम के सरसपुर राखियाल वार्ड से अपना नामांकन पंजीकृत कराया है। उन्होंने कंगन को अपने चुनाव चिन्ह के रूप में चुना है। इससे पहले के चुनावों में उन्हें  से अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी। उन्हें स्थानीय निकाय चुनावों में 1,706, विधानसभा चुनावों में 2,33 वोट और ताक में 2571 वोट मिले थे।


और पढ़ें- ट्रांसजेंडर समुदाय की मांग, मिले सार्वजनिक शौचालयों में जगह


मीडिया से बात करते हुए कहा वह रिकॉर्ड जीत के लिए आश्वस्त है

माताजी ने कहा कि,  निर्वाचित जनप्रतिनिधि, सरसपुर और आसपास के स्लमो क्षेत्रों का दौरा नहीं करते हैं, जो वर्षों से सुलझी बुनियादी समस्याओं को दूर कर रहे हैं। वह यहां के विकास को लेकर उदासीन है। इसलिए चुनाव लड़ने का फैसला लिया और अब इस चुनाव में रिकॉर्ड मत से जीत हासिल करेगी।

(क्रेडिट- जिग्नेश वोरा)

कहा- चुनाव जीतने पर सबसे पहले बस्तियों की आधारभूत सुविधाएं ठीक करना लक्ष्य

माताजी ने कहा कि चुनाव जीतने के बाद   उनका पहला आदेश बस्तियों में बुनियादी समस्याओं को हल करना और लोगों की प्रतिनिधि बन कर उनकी समस्या सुनना उनका पहला कार्य होगा। उन्होंने आगे बताया कि ,मुझपर दूसरी पार्टी ने अपनी उम्मीदवारी वापस लेने के लिए दबाव डाला और प्रलोभन दिया, लेकिन मैं अपने फैसले पर अडिग हूं।

गौरतलब है कि, इस महीने के अंत में दो चरणों में होने वाले स्थानीय नगर निकाय चुनावों के लिए कांग्रेस ने अहमदाबाद को छोड़कर पांच नगर निगमों के विभिन्न वार्डों के लिए 142 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी  कर चुकी है।


और पढ़ें- इम्पैक्ट: ट्रांसजेंडर समुदाय को बिहार पुलिस में भर्ती होने का मिला मौका


बीजेपी ने अब तक अपनी उम्मीदवारी घोषित नहीं की है

वहीं, बीजेपी ने अभी तक चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची घोषित नहीं की है। आम आदमी पार्टी (आप) ने आगामी स्थानीय नगर निकाय चुनावों के लिए सैकड़ों उम्मीदवारों की चार सूचियां जारी की हैं, जहाँ पार्टी सभी सीटों पर पहली बार चुनाव लड़ रही है।

AIMIM भी  इस बार चुनावी मैदान में है

स्थानीय निकाय चुनाव में इस बार एआईएमआईएम भी मैदान में उतरेगी। स्थानीय निकाय चुनाव 21 और 28 फरवरी को दो चरणों में होने वाले हैं। छह नगर निगमों के चुनाव 21 फरवरी को होंगे और 28 फरवरी को नगरपालिकाओं, जिला पंचायतों और तालुका पंचायतों के चुनाव होंगे। पहले चरण के परिणाम 23 फरवरी को और दूसरे चरण के नतीजे 2 मार्च को घोषित किए जाएंगे।

निष्पक्ष और जनहित की पत्रकारिता ज़रूरी है

आपके लिए डेमोक्रेटिक चरखा आपके लिए ऐसी ग्राउंड रिपोर्ट्स पब्लिश करता है जिससे आपको फ़र्क पड़ता है
हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.