लव जेहाद को रोकने के लिए जल्द कानून बने- विश्व हिन्दू परिषद्

विश्व हिंदू परिषद ने लव जिहाद को रोकने के लिए कानून बनाने की मांग की 

VHP की केंद्र और राज्य सरकार से 'लव जिहाद' को रोकने के लिए कानून बनाने की मांग

विश्व हिंदू परिषद ने हाल ही में लव जेहाद को लेकर कुछ बयान दिया। उनका कहना था कि लव जिहाद से परेशान आकर बालिकाएं आत्महत्या कर रही हैं, जिहाद द्वारा कई स्त्रियों की हत्या कर दी गई। केंद्र और राज्य सरकार को लव जिहाद पर अभिलंब कानून बनाने की जरूरत है।

विश्व हिंदू परिषद ने कहा इस अपराध पर रोक लगाना चाहिए 

वीएचपी ने यह भी कहा कि कई राज्यों के मुख्य मंत्रियों ने भी इस विषय पर अपनी चिंता व्यक्त की है। विहिप मांग करती है कि मामले की गंभीरता को समझते हुए इस पर कानून बनाया जाए ताकि इस अपराध पर रोक लग सके। समाज से भी चौकन्ने रहने की अपील की गई है।


और पढ़ें:उत्तर प्रदेश में दिखा जातिवाद, सभी बड़ी पार्टियों ने ब्राह्मण प्रत्याशियों को बनाया अपना उम्मीदवार


विश्व हिंदू परिषद के केन्द्रीय संयुक्त महामंत्री डॉ सुरेंद्र जैन ने कहा

विहिप के केन्द्रीय संयुक्त महामंत्री डॉ सुरेंद्र जैन ने आज कहा कि” पिछले कुछ दिनों में लव जेहाद जैसे अपराधों में लगातार बढ़ोतरी हुई है। लखनऊ में एक महिला द्वारा आत्मदाह कर अपने प्राण देना हो या फिर सोनभद्र में युवती का सिर कटा हुआ मिला हो यह सारे ही अपराध लव जिहाद की ओर इशारा करते हैं और सरकार इस पर कुछ नहीं कर रही है।

लव जिहाद के 170 मामलों की विहिप ने जारी की लिस्ट, सख्त कानून बनाने की मांग | Perform India

पिछले आठ-दस दिनों में लगातार ऐसी घटनाएँ सामने आ रही है फिर चाहे वह केरल से लेकर कश्मीर तक हो। ऐसी घटनाएँ किसी पत्थर दिल इंसान को भी अंदर से तोड़ के रख दे”।

डॉ सुरेंद्र जैन आगे कहते हैं “आए दिन किसी गैर मुस्लिम महिलाओं को अपने झांसे में फंसा लेना और बाद में उनकी हत्या कर देना किसी शब्द समाज की ओर इशारा नहीं करती। यह एक गंभीर चिंता का विषय है जिस पर सरकार को ध्यान देने की आवश्यकता है।

वह आगे कहते हैं कि यह केवल अपने समुदाय का जनसंख्या बढ़ाना नहीं है बल्कि आतंकवाद को बढ़ावा देना है। यह एक आतंकवादी प्रचार की तरह पेश किया जाता है। इसी विषय में केरल की न्यायालय ने धर्म परिवर्तन का सबसे घिनौना चेहरा बताते हुए इसे लव जिहाद का नाम दिया था।”

विश्व हिंदू परिषद ने कहा लव जिहाद के अपराध में बढ़ोतरी हो रही

वीएचपी ने इस विषय में अपनी चिंता जाहिर करते हुए कहा कि “अगर इस पर तुरंत कानून नहीं बनाया गया तो ना जाने कितनी बेटियों की लाशों पर से गुजरना पड़ेगा। आए दिन लव जिहाद के अपराध में बढ़ोतरी हो रही है।

VHP will pressurize PM Narendra Modi government for make law to stop Love Jihad

गैर मुस्लिम महिलाओं को पहले यह अपने प्यार के जाल में फंसाते हैं उसके बाद अपना मकसद पूरा होने की तुरंत ही उनकी हत्या कर देते हैं या उन्हें आत्महत्या करने पर मजबूर कर देते हैं”। “विहिप सरकार से मांग करती है कि राज्य और केंद्र सरकार मिलकर इस पर कड़ा कानून बनाए ताकि इसे रोका जा सके”।

निष्पक्ष और जनहित की पत्रकारिता ज़रूरी है

आपके लिए डेमोक्रेटिक चरखा आपके लिए ऐसी ग्राउंड रिपोर्ट्स पब्लिश करता है जिससे आपको फ़र्क पड़ता है
हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.