‘वोटकटवा’ कहे जाने पर भड़के चिराग पासवान, बीजेपी पर किया जुबानी हमला

‘वोटकटवा’ शब्द के इस्तेमाल से नाखुश चिराग पासवान

बिहार विधानसभा चुनावों में अब भाजपा और लोजपा के बीच जुबानी हमले शुरू हो गए हैं। अब लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने ‘वोटकटवा’ कहे जाने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। दरअसल, बीजेपी नेता लगातार उन पर जुबानी हमला करके उनकी पार्टी के लिए वोटकटवा शब्द का इस्तेमाल कर रहे थे।

इस बात से नाराज़ चिराग पासवान ने बीजेपी नेताओं से कहा कि ऐसी भाषा भाजपा नेताओं को शोभा नहीं देती। वे आगे कहते हैं कि, “मुझे दुख है कि लोजपा के खिलाफ वोटकटवा शब्द का इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्हें बुद्धिमता का प्रदर्शन करते हुए सिर्फ किसी को खुश करने के लिए ऐसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। मुझे फर्क नहीं पड़ता कि भाजपा के नेता क्या कह रहे हैं, क्योंकि वह मुख्यमंत्री के शब्द बोल रहे हैं।”

इसके साथ ही चिराग पासवान ने यह भी कहा कि इस शब्द का इस्तेमाल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को खुश करने के लिए किया जा रहा है। वही उन्होंने यह दावा भी किया है कि लोक जनशक्ति पार्टी आगामी चुनावों में जदयू से ज्यादा सीटों पर विजयी होगी।


और पढ़ें:कमलनाथ का इमरती देवी पर टिप्पणी से गरमाया माहौल,भाजपा नेताओं ने किया मौन धरना


इन नेताओं ने LJP को कहा ‘वोटकटवा’ 

वोटकटवा कहे जाने पर बिफरे चिराग पासवान, बीजेपी नेताओं को लेकर कही ऐसी बात

लोजपा के लिए वोट कटवा शब्द का प्रयोग केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावेडकर, बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी तथा भाजपा के कई नेताओं ने किया। इन नेताओं का कहना है, कि लोजपा मतदाताओं के मन में भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के साथ करीबी होने का दावा करके जनता के मन में भ्रम पैदा करने की कोशिश में लगी हुई है।

चिराग पासवान का नितीश पर हमला

चिराग पासवान ने नीतीश सरकार पर हमला करते हुए कहा कि, “नीतीश सबसे बड़े जातिवाद है। साथ ही उन्होंने नीतिश को भ्रष्टाचार संरक्षण देने वाला नेता भी करार दिया।”

वोटकटवा कहने पर भड़के चिराग पासवान, अब BJP को पिलायी नसीहत की घुट्टी - City Post Live

चिराग ने कहा कि जो काम अंग्रेज करते थे वही काम नीतिश कुमार कर रहे हैं। बिहार में पिछले 10 साल में यहां न कोई विकास का काम हुआ है न ही कोई इंडस्ट्री आई है।

चिराग बोले- ‘बिहार में बनेगी भाजपा-लोजपा की सरकार’

चिराग पासवान ने कहा कि 10 नवंबर के बाद बिहार में भाजपा-लोजपा की सरकार बनेगी। साथ ही, उन्होंने भाजपा नेताओं से सही शब्दों का प्रयोग करने की भी सलाह दी है।

किसके दबाव में चिराग पासवान को वोट कटवा बता रहें हैं बीजेपी नेता > Jubilee Post | जुबिली पोस्ट

आपको बता दें, लोजपा ने पहले ही यह स्पष्ट कर दिया है कि वह चुनाव में भाजपा नेताओं के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारेंगे। हालांकि ठीक इसके उलट उन्होंने करीब आधा दर्जन सीटों पर भाजपा के खिलाफ प्रत्याशी खड़े किए हैं। वहीं अब तक 95 सीटों पर उन्होंने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है।

निष्पक्ष और जनहित की पत्रकारिता ज़रूरी है

आपके लिए डेमोक्रेटिक चरखा आपके लिए ऐसी ग्राउंड रिपोर्ट्स पब्लिश करता है जिससे आपको फ़र्क पड़ता है
हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.