बिहार कांग्रेस के दो चरणों के 46 उम्मीदवार के नाम तय हुए ,मंगलवार को जारी होगी सूची

कांग्रेस के 46 सीटों पर उम्मीदवार तय

“बिहार चुनाव के दिन करीब आते जा रहे हैं और इसी के साथ कांग्रेस पार्टी ने दो चरणों के 46 उम्मीदवार तय कर लिया है। प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा मंगलवार को जारी करेंगे सूची।”

bihar elections 2020 congress finalized candidates names in 46 seats and rjd tejashwi yada in 27 seats - Bihar Elections 2020: कांग्रेस ने 46 और RJD ने 27 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए

बिहार चुनाव के लिए कांग्रेस ने कसा अपना  कमर

बिहार चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने भी अपनी कमर कस ली है। पार्टी ने दो चरणों के लिए 46 सीटों के प्रत्याशियों का नाम तय कर लिया है। सूची अभी जारी नहीं हुई है खबर है कि प्रदेश अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा मंगलवार को सूची जारी करेंगे। पहले चरण में कांग्रेस के पास 20 सीटों का कोटा है।


आगे पढ़ें:हाथरस नाबालिक को न्याय दिलाने के लिए कांग्रेस पार्टी का सत्याग्रह


खबर है कि जदयू से कांग्रेस में आए निवर्तमान विधायक गजानंद शाही को पार्टी बरबीघा से चुनाव का टिकट दे सकती है। वही नवादा जिले से जिला कांग्रेस अध्यक्ष सतीश कुमार को वारिसलीगंज से चुनाव लड़वा सकती है।

Bihar Elections 2020: कांग्रेस ने 46 और RJD ने 27 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए - Muzaffarpur News

सिसवा विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक स्व.आदित्य सिंह की बहू नीतू कुमारी को टिकट दिया गया है। बक्सर के मुन्ना तिवारी के नाम पर अभी चर्चा चल रही है और पार्टी किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है इन्हें छोड़ कर लगभग सारी सीटों के लिए उम्मीदवार तय कर लिए गए हैं और प्रदेश अध्यक्ष के आते ही सूची भी जारी कर दी जाएगी।

कहलगांव से विधायक एवं नेता सदानंद सिंह, कुटुम्बा के राजेश राम, विक्रम के सिद्धार्थ,औरंगाबाद के आनंद शंकर सिंह वजीरगंज से अवधेश कुमार सिंह, और सिकंदरा से सुधीर कुमार उर्फ़ बंटी चौधरी के नामों पर पार्टी ने प्राय: मुहर लगाई है।

दिल्ली से पटना पहुंचे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉक्टर मदन मोहन झा ने एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि आरजेडी से अब किसी भी प्रकार का कोई मतभेद नहीं है। पार्टी ने 46 सीट के लिए उम्मीदवारों का नाम तय कर लिया है और मंगलवार को सूची भी जारी कर दिया जाएगा।

Digiqole Ad Digiqole Ad

Bharti

Related post