बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद के काम पर वोट मांग रहे हैं

 बिहार चुनाव

जैसे-जैसे बिहार चुनाव के दिन करीब आते जा रहे हैं सारी पार्टियों ने अपनी चुनावी प्रचार को तेज कर दिया है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हाल ही में बांका में आयोजित चुनावी रैली में कहा कि सभी के लिए परिवारवाद बेटा बेटी पिता पुत्र मायने रखता है। मेरे लिए मेरा बिहार ही पूरा परिवार है।

Bihar Elections 2020: अपने काम गिनाने के बजाय लालू यादव की नाकामियां क्यों गिना रहे हैं नीतीश कुमार? | patna - News in Hindi - Hindi Samachar 24

 

बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू के नेता नीतीश कुमार ने हाल ही में बांका में आयोजित चुनावी रैली में राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि जनता वोट काम के आधार पर दे नहीं तो बिहार की स्थिति पहले के जैसे जंगल राज की तरह हो जाएगी।

उन्होंने तंज कसते हुए यह भी कहा कि कार्य को देखिए किसी के चुनावी प्रचार पर ध्यान मत दीजिए नहीं तो उनकी आमदनी बढ़ जाएगी और आपकी घट जाएगी। नीतीश कुमार यह भी कहते हैं कि उन्होंने हमेशा कोशिश की है सभी के कल्याण के लिए कार्य कर सकें और आगे अगर दोबारा मौका मिला तो निश्चित तौर पर बिहार के कल्याण के लिए कार्य को आगे बढ़ाया जाएगा एवं बिहारियों की सेवा करते रहेंगे यही उनका सर्वप्रथम कर्तव्य है।


आगे पढ़ें:मोदी सरकार ने बच्चों की शिक्षा के सुधार के लिए स्टार्स योजना को अनुमति दे दी


बिहार की महिलाएं बढ़-चढ़कर राज्य के कार्य में सम्मिलित हो रही 

लालू यादव की पार्टी राजद पर निशाना साधते हुए बिहार के मुख्यमंत्री कहते हैं कि ” कुछ लोगों के लिए परिवारवाद ही सब कुछ होता है। बेटा बेटी, पति पत्नी को आगे बढ़ना ही उनके एजेंडे में आता है जबकि मेरे लिए मेरा बिहार ही मेरा पूरा परिवार है और उसी के विकास के लिए हम काम भी करते हैं”

Bihar Vidhan Sabha Election 2020: Bihar vidhan sabha chunav ke mudde बिहार में बज गया चुनावी बिगुल: इन 8 मुद्दों पर नेता एक-दूसरे पर करेंगे वार-पलटवार

नीतिश कुमार ने रैली के दौरान जनता से अपील की इस वर्ष भी काम के आधार पर ही जनता वोट कर अपना फैसला सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री ने दावा किया कि उन्होंने हमेशा ही बिहार के जनता के हित में काम किया है और बिहार को विकास के रास्ते पर ले कर गए हैं। हास्य पर पड़े लोगों को मुख्यधारा से जोड़ने का काम उनकी सरकार द्वारा किया गया है।

महिलाओं का जिक्र करते हुए आरक्षण की बात भी कुमार ने की उन्होंने कहा कि महिलाओं को पूर्ण रूप से आरक्षण देने का काम उनकी सरकार ने किया जिसकी बदौलत आज बिहारी महिलाएं बढ़-चढ़कर राज्य के कार्य में सम्मिलित हो रहे हैं और अपना योगदान दे रहे हैं। युवाओं का जिक्र करते हुए वह कहते हैं हमारी सरकार ने कुशल युवा कार्यक्रम की तहत युवाओं को प्रशिक्षण देने का कार्य किया है ताकि उन्हें रोज़गार के अवसर आसानी से प्राप्त हो सके।

नीतिश कुमार ने बिहार में सड़क सेवा का जिक्र करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने ही बिहार की बंजर सड़कें ठीक करके गांव और शहर को मजबूत सड़क से जोड़ने का कार्य किया है और आज की तारीख में 90% सड़क का कार्य पूरा हो चुका है आगे अवसर मिला तो इसे संपूर्ण रुप से पूरा किया जाएगा।

हर घर नल का जल के तहत 83% साफ पानी घरों में पहुंचाने का लक्ष्य

हर घर नल का जल के तहत 83% साफ पानी घरों में पहुंचाने का लक्ष्य पूरा हो गया है। खेतों की सिंचाई पर ज़ोर डालना चाहते हैं जिसके तहत आगे मौका मिला तो काम किया जाएगा।

बिहार में कोरोना: आखिरकार जगहंसाई के बाद हरकत में आए 'सुशासन बाबू', किया ये बड़ा ऐलान corna in bihar new update from bihar nitish kumar

नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि सक्षम बिहार स्वावलंबी बिहार के तहत सात निश्चय 2 पर काम करने का लक्ष्य उनकी सरकार का है। उन्होंने जनता से अपील की किसी भी तरीके के बहकावे में ना कर बिहार में पिछले 10 वर्षों से हुए कार्य के आधार पर वोट दें।

Digiqole Ad Digiqole Ad

Aparna Vatsh

Related post