बिहार चुनाव: औरंगाबाद में चुनाव प्रचार के दौरान तेजस्वी यादव पर दिव्यांग व्यक्ति ने फेंका चप्पल

बिहार चुनाव में तेजस्वी यादव पर फेंका गया चप्पल 

राजद नेता तेजस्वी यादव बुधवार को औरंगाबाद में कुटुम्बा विधानसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष में रैली करने पहुंचे थे, इसी रैली में एक दिव्यांग व्यक्ति ने उन पर चप्पल फेंक दिया। इस पूरे घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें दिखाई पड़ रहा है कि जब दिव्यांग ने अपना एक चप्पल फेंका तो वो तेजस्वी यादव को ना लगते हुए  उनके बगल में जा गिरी।

Bihar Election 2020, Tejashwi Yadav Speech Today Updates - बिहार चुनावः तेजस्वी का नीतीश पर हमला, कहा- तीर का जमाना चला गया, अब है मिसाइल का युग - Amar Ujala Hindi News Live

इसके बाद उसने अपना दूसरा चप्पल भी उछाल दिया जो कि उनके हाथों को लगते हुए उनके   गोद में जा  गिरी। हैरत की बात यह रही कि तेजस्वी ने इसपर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी और ना ही इस रैली के दौरान इस घटना का  जिक्र किया।

राजद कार्यकर्ता तेजस्वी के समर्थन में नारे लगा रहे थे

इस पूरे घटना के बाद चप्पल उछालने वाले को पुलिस ने पकड़ लिया और चप्पल उछालने के बारे में पूछने पर उसने बताया कि वो रिक्शा  चलाने का काम करता है । उसके गांव में कोई सड़क भी नहीं है इसी बात से नाराज़ होकर चप्पल उछाला। पूरी घटना से पहले राजद कार्यकर्ता तेजस्वी के  समर्थन में नारे लगा रहे थे।

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का चुनाव 28 अक्टूबर को होना है जिसने अब सिर्फ कुछ दिन ही बचे है। इसलिए सारी पार्टियों जोर शोर से प्रचार ने लगी है। पूरा चुनाव 3 चरण में संपन्न होना है जिसमें  दूसरे चरण के लिए  3 नवंबर  और तीसरे चरण के लिए  7 नवंबर को मतदान होना है।

नीतीश सरकार को बिहार की बदहाल स्थिती के लिए ठहराया जिम्मेदार

इस क्रम में तेजस्वी ने प्रचार के दौरान अपने पार्टी के घोषणा पत्र के हवाले से  वादा किया कि चुनाव के बाद बिहार में  अगर महागठबंधन की सरकार बनी तो वे पहले कैबिनेट में ही राज्य के 10 लाख बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने का मार्ग प्रशस्त करेंगे।

तेजस्वी यादव 'सहवाग जैसी बैटिंग' ना कर सके, पर लालू की तरह सियासी पिच पर टिकने की चुनौती - BBC News हिंदी

उन्होंने कहा कि राज्य में लाखों पद खाली पड़े हैं और लेकिन नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार ने यहां के बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने के लिए कोई पहल नहीं की।

तेजस्वी ने कहा राजग सरकार सिर्फ विकास का ढिंढोरा पीट रही

उन्होंने कहा कि प्रदेश में महागठबंधन की सरकार बनने पर  नियोजित शिक्षकों को समान काम के लिए समान वेतन भी   दिया जाएगा। दावा किया कि  पूरे राज्य में महागठबंधन की लहर चल रही है और 10 नवंबर चुनाव नतीजे आने के बाद  हमारी सरकार बनने का मार्ग प्रशस्त हो जाएगा ।

Bihar Assembly Election 2020: Slippers thrown at Tejashwi Yadav in public meeting, incident captured in camera - बिहार चुनाव: जनसभा में तेजस्वी यादव पर फेंकी गई चप्पल, घटना कैमरे में कैद |

महागठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव पर चप्पल फेंकने की घटना पर राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने इसकी निंदा करते हुए नेताओं की पर्याप्त सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की।

Digiqole Ad Digiqole Ad

Shreya Sinni

Related post