#BoycottErosNow टॉप ट्रेंड में आने के बाद कंपनी ने अपने पोस्ट हटाते हुए लोगों से मांगी माफी

ErosNow टॉप ट्रेंड में

ErosNow के द्वारा नवरात्रि को लेकर पोस्ट किए गए तस्वीरों की आलोचना, हिंदुओ की भावना की आहत करने वाली और भारी विवाद के बाद गुरुवार को कंपनी ने अपने ट्वीटर हैंडल से सारे पोस्ट डिलीट कर लिए और इसके लिए माफी मांग ली हैं।

Eros Now Aplogises For Navratri Posters As #BoycottErosNow Trends

ErosNow के नवरात्रि एड कैंपेन से जुड़ा हुआ है पूरा विवाद

विवादित पोस्ट में कई फिल्मों से छोटे वीडियो और फोटो शेयर किए थे, जिसे कंपनी ने प्रोड्यूस किया था। इसमें दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘बाजीराव मस्तानी’ की तस्वीर,  करीना कपूर की फिल्म ‘रावन’ से उनका छम्मक छल्लो अवतार और कैटरीना कैफ की पीली साड़ी वाली तस्वीर शामिल थी, इनके अलावा सोनाक्षी सिन्हा, ऐश्वर्या राय बच्चन और कंगना रनौत की भी फिल्में इसमें शामिल थीं।

Bollywood, blockbusters and a $5 billion industry: How Indian company Eros Now is redefining online video | Transform

इसके साथ ही पोस्ट पर इस की तरफ से किए ट्विटर के पोस्ट में लिखा था, ‘शरारती होइए, स्वीट तो मिठाई भी है’। वहीं  दूसरी पोस्ट में कैटरीना कैफ की फोटो के साथ लिखा था, ‘डू यू वांट टू पुट द रात्रि इन माई नवरात्रि?’


और पढ़ें :1 साल के अंदर भारत में वायु प्रदूषण की चपेट से चली गई 16 लाख लोगों की जान


 इस पोस्ट के उजागर होते ही कई दलों के नेता, सामाजिक कार्यकर्ता और फिल्म कलाकारों ने इसकी आलोचना शुरू कर दी। इसके साथ ही कल दिन भर गृह मंत्री अमित शाह के जन्मदिन के अवसर पर #HBDayAmitShah  हैशटेग  ट्रेंड में पहले नंबर तो दूसरे नंबर पर #BoycottErosNow चल रहा था। सोशल मीडिया यूजर्स ने इन से माफी और बॉयकॉट की मांग करने लगे।

 कंपनी द्वारा दूसरे धर्मो के बधाई वाली ट्वीट से तुलना करते हुए लोगो ने ErosNow को बताया हिन्दू विरोधी

Eros Now faces social media ire for sharing 'vulgar' memes on Navratri; company issues apology

इरोज नाउ ने अपने विवादित पोस्ट को हटाने के बाद ट्वीट कर माफी मांगते हुए लिखा, ‘हम हर धर्म की इज्जत करते हैं। किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का हमारा कोई इरादा नहीं था। हमने वो पोस्ट डिलीट कर दिया और हम उसके लिए माफी मांगते हैं।’

लेकिन इसपर भी लोगो का गुस्सा शांत नहीं हुआ , लोगो ने कंपनी द्वारा  कंपनी के पुराने ट्वीट जिसने उसने ईद जैसे त्यौहारों की बधाई दी थी से तुलना करते   कंपनी ‘हिन्दू फोबिक’ तक बता दिया।

सवाल उठना लाजमी है आखिर इतने बड़े कंपनी को सस्ती लोकप्रियता की जरूरत क्यों 

इरोज नाउ ने भले ही अपने पोस्ट हटा कर माफी मांग ली हो लेकिन लोगो का गुस्सा अभी भी शांत नहीं हुआ है और वो कंपनी पर उचित का्रवाई की मांग कर रहे है। फिलहाल आगे जो भी हो लेकिन यह सवाल जरूर उठता है कि आखिर त्यौहार को लेकर इस तरह की अश्लील पोस्ट तैयार करने की जरूरत उसे महसूस ही क्यों हुई?

क्या यह सब महज सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए किया गया था? अगर हा तो सरकार तो इस तरह के घटना से निपटने के लिए उचित नियम बनाने चाहिए, महज माफी और पोस्ट डिलीट करने से उनकी गलती की अनदेखा नहीं करना चाहिए, यह एक सभ्य समाज आहत करने वाला हैं।

Digiqole Ad Digiqole Ad

Shreya Sinni

Related post