बिहार चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी आमने सामने

पीएम मोदी ने अनुच्छेद 370, नए किसान बिल पर विपक्ष के रुख पर उठाएं सवाल 

https://navbharattimes.indiatimes.com/elections/assembly-elections/bihar/news/rahul-gandhi-and-narendra-modi-attack-at-each-other-during-bihar-election-campaigning/articleshow/78837623.cms

प्रधानमंत्री मोदी ने रोहतास में अपनी पहली रैली को संबोधित करते हुए , सरकार की उपलब्धियां गिनाई। उन्होंने  संविधान के  अनुच्छेद 370 और कृषि संबंधी तीन नये कानून के बारे में बताया ।

इसके साथ ही उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए। नए  किसान  कानून  के रुख की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि हमरी सरकार हमेशा किसानो कि भलाई का काम करती है और इस बार भी देश देश के हित में लिए गए   अपने फैसलों से पीछे नहीं हटेगा।

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस सहित पूरे विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि हमारा  देश, जहां संकट का समाधान करते हुए आगे बढ़ रहा है, ये लोग देश के हर संकल्प के सामने रोड़ा बनकर खड़े हैं।


और पढ़ें:अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर घोटाले में बिचौलिये राजीव सक्सेना को मिली अंतरिम जमानत, सीबीआइ ने किया विरोध 


राहुल गांधी ने प्रवासी मजदूर, चीन ,रोजगार आदि मुद्दों पर पीएम को घेरा 

मोदी

प्रधानमंत्री के इस संबोधन के बाद  विपक्ष ने उन पर पलटवार किया, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने  बिहार के नवादा जिले के हिसुआ में रैली को संबोधित करते हुए   प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया कि  जब लॉकडाउन में बिहार के मजदूर वापस अपने राज्य आ रहे थे तो क्या नरेंद्र मोदी ने किसी की मदद की?

राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री  मोदी पर  झूठ बोल कर भारतीय सैनिकों का अपमान करने का भी आरोप लगाया। राहुल गांधी ने कहा कि जब चीनी सैनिक भारत की सीमा के अंदर आए तो प्रधानमंत्री ने ये क्यों कहा कि हमारी सीमा में कोई नहीं आया।

वहीं कांग्रेस  पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने  ट्वीट किया, ‘माननीय मोदी जी, मोदी सरकार के अनियोजित लॉकडाउन में हज़ारों किलोमीटर पैदल चल कर बिहार आए प्रवासी मज़दूरों की बात गोल कर गए। पांव में छाले, भूखे प्यासे. आपकी सरकार से लठियां खाई अलग से।’

तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर उठाए सवाल

बिहार विधानसभा चुनाव में  कांग्रेस की सहयोगी दल  राजद  की  ओर से राजद  नेता तेजस्वी यादव ने भी प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि  प्रधानमंत्री  मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने साथ मिलकर रोजगार वालों की भी नौकरियां छीन ली और उनके वजह से ही बिहार ने कई  मिलों को बंद करने पर मजबूर होना पड़ा। 

तेजस्वी यादव ने  मुख्यमंत्री नीतीश को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि  सीएम कहते हैं बिहार लैंडलॉक राज्य है इसलिए यहां फैक्ट्रियां नहीं लगाई जा सकती।

पंजाब, राजस्थान और हरियाणा भी तो लैंडलॉक राज्य है लेकिन आज हमारे राज्य के लोग वहां की फैक्ट्रियों में काम करने जाते हैं। नीतीश जी, आप थक चुके हैं और बिहार को नहीं संभाल सकते। 

बिहार विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के चुनाव प्रचार शुरू होते ही चुनाव और भी रोचक हो गया है।

उनके प्रचार में खास बात देखने को मिली की मोदी अपने गठबंधन के सीएम प्रत्याशी नीतीश कुमार के साथ मंच साझा कर रहे है वहीं कांग्रेस अपने गठबंधन के सीएम प्रत्याशी तेजस्वी यादव के साथ। दोनों नेताओ ने पहले दिन एक दूसरे को कई मुद्दों घेरा।

Digiqole Ad Digiqole Ad

Shreya Sinni

Related post