मोहब्बत पर पहरा लगाने को तैयार योगी सरकार, ‘लव जिहाद’ के ख़िलाफ़ कानून बनेगा

उत्तर प्रदेश में लव जिहाद के खिलाफ बनेगा क़ानून 

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले के बाद लव जिहाद के खिलाफ कानून बनेगा। इलाहाबाद हाई कोर्ट ने एक आदेश दिया है कि विवाह के लिए धर्म परिवर्तन आवश्यक नहीं है। इसको मान्यता नहीं मिलनी चाहिए। इसलिए सरकार भी निर्णय ले रही है कि हम लव जिहाद को रोकने के लिए सख्ती से काम करेंगे। योगी ने कहा इसके लिए हम एक प्रभावी क़ानून बनाएंगे।

योगी आदित्यनाथ ने फिर छेड़ा लव जिहाद का राग, दिया 'राम नाम सत्य का'अल्टीमेटम

जानकारी के लिए साफ़ तौर पर बता दें कि एक महत्वपूर्ण फैसले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने शुक्रवार को कहा कि महज शादी के लिए धर्म परिवर्तन वैध नहीं है। जस्टिस एससी त्रिपाठी ने प्रियांशी उर्फ समरीन व अन्य की याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए नूरजहां बेगम केस के फैसले का हवाला दिया, जिसमें कोर्ट ने कहा है कि शादी के लिए धर्म बदलना स्वीकार्य नहीं है।

साथ ही उन्होंने चेतावनी दी कि जो लोग नाम छिपाकर बहू-बेटियों की इज्‍जत से खिलवाड़ करते हैं, वे अगर सुधरे नहीं तो ‘राम नाम सत्‍य’ की उनकी अंतिम यात्रा निकलने वाली है। योगी ने कहा कि इससे न्यायालय के आदेश का पालन भी होगा और बहन-बेटियों का सम्मान भी होगा। शुक्रवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अपने एक फैसले में कहा था कि महज शादी के लिए धर्म परिवर्तन वैध नहीं है।

उत्तर प्रदेश में मां-बहनों की इज्ज़त की सुरक्षा करने का दृढ़ संकल्प

हम आपको बता दें कि देवरिया और जौनपुर जिले की मल्‍हनी विधानसभा क्षेत्र के उप चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के उम्‍मीदवारों के पक्ष में आयोजित जन सभाओं को संबोधित करते हुए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार मां-बहनों की इज्ज़त की सुरक्षा करने को दृढ़ संकल्पित है। इसके लिए ‘मिशन शक्ति’ की शुरुआत हो चुकी है जो आगे चलकर जल्द ही ‘ऑपरेशन शक्ति’ में बदलेगा। लव जेहाद में शामिल लोगों के पोस्‍टर चौराहों पर लगाए जाएंगे।

यूपी में लव जिहाद के खिलाफ बनेगा कानून, इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले के बाद CM योगी ने किया ऐलान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मिशन शक्ति को लेकर कहा,हमलोग मिशन शक्ति के माध्यम से हम बेटी और बहन को सुरक्षा की गारंटी देंगे। लेकिन उन सब के बावजूद अगर किसी ने दुस्साहस किया तो ऑपरेशन शक्ति अब तैयार है। जिसका उदेश्य है कि हम हर हाल में बहन-बेटियों की सुरक्षा और सम्मान की रक्षा करेंगे। इसी दृष्टि से ऑपरेशन शक्ति को आगे बढ़ाने के साथ अब हम चल रहे हैं। न्यायालय के आदेश का भी पालन होगा और बहन-बेटियों का भी सम्मान होगा।


और पढ़ें :बीजेपी की रैली किसी छलावे से कम नहीं है. देखें आमिर की रिपोर्ट.


 योगी आदित्‍यनाथ ने दावा किया कि पिछले साढ़े तीन साल में प्रदेश में कोई दंगा नहीं होने दिया और प्रदेश में गुंडों और माफिया का राज अब समाप्‍त हो चुका है। योगी ने कहा कि पिछले कई महीनों से ‘आपरेशन माफिया’ चलाकर गलत तरीके से अर्जित की गई भूमि और उनकी संपत्ति पर बुलडोजर चलावाया जा रहा है और जब्‍ती की कार्रवाई हो रही है।योगी ने कहा कि ग़रीबों एवं व्यापारियों से अवैध रूप से अर्जित की गई इन परिसंपत्तियों को ढहाकर कर वहां फिर से नए मकान बनाए जाएंगे तथा गरीबों एवं व्यापारियों को आवंटित किए जाएंगे।

उत्तर प्रदेश में लव जेहाद करने वालों की राम-नाम सत्य की यात्रा

millions of unemployed have been linked with employment said yogi adityanath in jaunpur - जौनपुर में बोले सीएम योगी- लाखों बेरोजगारों को रोजगार से जोड़ा गया

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लव जेहाद के शौकीनों को एक बुरी खबर सुना दी।उन्होंने कहा है कि उत्तर प्रदेश में लव जेहाद करने वालों की राम-नाम सत्य की यात्रा निकलने वाली है।जिसके लिए उत्तर प्रदेश में लव जेहाद के खिलाफ क़ानून  आने वाला है। उत्तर प्रदेश के उपचुनावों में देवरिया और जौनपुर की रैलियों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस भावी कानून का ना सिर्फ ऐलान किया है। बल्कि इस कानून के सख्त प्रावधानों और सजा के अलग-अलग प्रकारों का भी जमकर प्रचार किया है।

देशभर में तेजी से बढ़ रही लव-जिहाद की घटनाओं को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने क़ानून बनाने का ऐलान किया है, सीएम योगी ने कहा कि इससे न्यायालय के आदेश का पालन भी होगा और बहन-बेटियों का सम्मान भी होगा। योगी ने आरोप लगाया कि भाजपा को मिल रहे समर्थन से निराश हो चुकी समाजवादी पार्टी प्रदेश में दंगे शुरू करना चाहती है और इसके लिए वह नए-नए षडयंत्र रच रही है।

Digiqole Ad Digiqole Ad

democratic

Related post