तेजस्वी यादव ने कहा हम नौजवान हैं नए सोच के नया बिहार बनाना है

तेजस्वी यादव ने नीतीश की ओर निशाना साधते हुए कहा

हम जानते है कि बिहार विधानसभा चुनाव में चुनावी सभा का दौरा जारी है। तो वहीं तेजस्वी यादव अपने विभिन्न  वक्तव्यों के लिए चर्चा में नज़र रहें है। बिहार में जनसभा के दौरान तेजस्वी यादव ने नीतीश की ओर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार से अभी भी पलायन हो रहा है, गरीबी दूर नहीं हुई, बेरोजगारी दूर नहीं हुई है।

हम नौजवान हैं, नई सोच के साथ नया बिहार बनाना है- तेजस्वी » BeforePrint News | Hyperlocal News Hindi

आज भी बिहार से बड़ी तादाद में अच्छी शिक्षा रोजी, रोटी, और मजदूरी के लिए लोग दूसरे प्रदेश जा रहे हैं। यहां तक कि इलाज के लिए भी दूसरे प्रदेश में जाना पड़ता है। शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से ख़राब है। बिहार कि जनता को पूछते हुए कहते हैं कि अस्पताल का जो हाल है आप से बेहतर कोई नहीं जानता। भ्रष्टाचार का प्रसंग उठाते हुए तेजस्वी ने कहा कि बिहार के अंदर अरबों खरबों रुपयों को घोटने का काम चल रहा है। साथ ही वे बताते हुए कहते हैं कि बिहार में लगभग साठसाठ बड़े घोटाले हुए। बिहार में कई जगह भ्रष्टाचार  हुए लेकिन किसी पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह सब तेजस्वी यादव ने कैमूर जिले के चैनपुर विधानसभा क्षेत्र में कहा जहां मंच से संबोधन के दौरान तेजस्वी यादव अपने कांग्रेस प्रत्याशी का नाम भी भूल गए और दूसरे व्यक्ति का नाम अनाउंस कर दिया जिसके बाद लोगों ने उन्हें प्रत्याशी का नाम बताया।


और पढ़ें :अगर आज नागार्जुन होतें तो क्या वो भी देशद्रोही हो जातें?


तेजस्वी  यादव ने लगाए आरोप नीतीश कुमार के सरकार पर

अगर हम बात करें तेजस्वी द्वारा नीतीश सरकार पर लगाए गए आरोप की तो तेजस्वी यादव ने चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए लोगों से कहा, अगर पिछले 15 वर्ष में कुछ नहीं हुआ, तब जो काम करना चाहता है, उसे मौका दें।  उन्होंने कहाहम नौजवान हैं नए सोच के हैं नया बिहार बनाना है, हर एक जाति के लोग, हर वर्ग के लोगों को साथ लेकर चलेंगे, तरक्की की बात होनी चाहिए, काम की बात और मुद्दे की बात होनी चाहिए,अब जातपात, धर्म की बात नहीं, सिर्फ तरक्की और काम की बात होगी।उन्होंने कहा, हमारी सरकार आने पर विकास से उपेक्षित सीमांचल और कोसी क्षेत्र में चहुंमुखी विकास कार्यों के लिएसीमांचल विकास आयोगऔरकोसी विकास आयोगका गठन किया जाएगा।

bihar assembly election 2020 rjd leader tejashwi yadav attacks on cm nitish kumar and nda govt appeal to vote mahagathbandhan smb | बिहार चुनाव 2020 : पूर्णिया में बोले तेजस्वी, अब जातपात,

तेजस्वी यादव ने बुधवार को नीतीश कुमार  सरकार पर 15 वर्षों में रोजगार, पढ़ाई, स्वास्थ्य जैसे क्षेत्रों में काम नहीं करने का आरोप लगाया।उन्होंने कहा कि पिछले 15 वर्षों से राज्य में नीतीश कुमार सरकार है, अब डबल इंजन की सरकार है लेकिन राज्य में एक भी कारखाना नहीं लगा, लोगों को रोजगार नहीं मिला। यादव ने लोगों से पूछा, क्या गरीबी हटी? क्या भ्रष्टाचार खत्म हुआ? क्या विकास हुआ?

इसपर तेजस्वी कहते हैं कि नीतीश सरकार ने बिहार में कुछ नहीं किया और आज भी शिक्षा, इलाज और रोजी रोटी के लिये लोगों का पलायन जारी है।  तेजस्वी ने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार बेरोजगारी, उद्योगों में नौकरी, निवेश और पलायन जैसे मुद्दों पर क्यों नहीं बोलते। तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर उनकी सरकार बनी तो शिक्षकों को समान काम के बदले समान वेतन, आंगनबाड़ी सेविका, टोला सेवक की मांग को पूरा किया जाएगा।

सरकार बनते ही पहले हस्ताक्षर से दस लाख नौजवानों को सरकारी नौकरी देने का काम

तेजस्वी यादव ने  कहा, हमारी सरकार आने पर बिहारवासियों को कमाई, पढ़ाई और दवाई के लिए बाहर नहीं जाना होगा साथ ही तेजस्वी  ने रोजगार एवं विकास के चुनावी वादे को दोहराया और कहा कि उन्हें सरकार बनाने का मौका मिला तब वे कैबिनेट की पहली बैठक में 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी देंगे। 

Kaimur: सभा में प्रत्याशी का नाम भूल गए तेजस्वी यादव, ले लिया दूसरे का नाम - bihar election Tejaswi Yadav in Chainpur Assembly of Kaimur District tstb - AajTak

हम आपको बता दें जब लोग पूछते हैं तेजस्वी से की कहां से दीजिएगा 10 लाख सरकारी नौकरी तो वे कहते हैं कि बिहार सरकार का बजट दो लाख 13 हजार करोड़ का है और बिहार सरकार अपने बजट का केवल 60 फीसदी पैसा हिं खर्च कर पाती है। बजट का 40 फीसदी पैसा खर्च नहीं करती है, 80 हजार करोड़ रुपया अभी बच जाता है।जो पैसा सरकार खर्च नहीं करती उससे 10 लाख रोजगार की बात करें तो उस पर सिर्फ पचास हजार करोड रुपए ही खर्च होंगे

Digiqole Ad Digiqole Ad

democratic

Related post