बिहार चुनाव के आखिरी चरण में मुजफ्फरपुर और सुपौल में हार्ट अटैक से दो मतदान कर्मियों की मौत 

बिहार चुनाव के आखिरी चरण में दो मतदान कर्मियों कि मौत 

बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे और आखिरी चरण  के लिए आज़ मतदान जारी है। आखिरी चरण में 15 जिलों की 78 विधानसभा क्षेत्रों मतदान हो रही है।  मतदान के बीच कुछ मतदान केंद्रों से मतदान कर्मियों  की मौत की दुखद खबर भी सामने आई है।

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020 Live Updates Phase 3 Voting 7 November

दोनों की मौत की वजह हार्ट अटैक

मतदान करवा रहे पहले कर्मी की मौत की खबर मुजफ्फरपुर से आयी  है। खबर के मुताबिक मुजफ्फरपुर जिले की औराई विधानसभा क्षेत्र में  कटरा के 190 बूथ पर पीठासीन पदाधिकारी केदार रॉय की हार्ट अटैक से मौत जिसकी वजह से वोटिंग को फिलहाल रोक दिया गया है। इस घटना के बाद मौके पर कई अधिकारी पहुंच गए हैं और  उम्मीद है कि जल्द ही यहां वोटिंग शुरू हो जायेंगी।

डीएम ने किया 15 लाख़ रुपए के मुआवजे की घोषणा 

दूसरी मौत की खबर सुपौल से आई और यहां भी  मतदान कर्मी  की मौत  हार्ट अटैक से ही  हो गई।  यह घटना बिहार के सुपौल के राघोपुर प्रखंड क्षेत्र के रामपुर कन्या मध्य विद्यालय बूथ संख्या 246 की है। 

Bihar Assembly Election 2020 Live First Phase Voting Latest Updates

खबर के मुताबिक मतदान कर्मी सदानंद राय बीरपुर में सिंचाई विभाग में कार्यरत थे। एसकेएमसीएच में उनका पोस्टमार्टम किया जा रहा है। हालांकि सुपौल के डीएम महेंद्र कुमार ने कहा कि मतदान कर्मी की मौत कल शाम में ही हो गई थी। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।


और पढ़ें :टीपू सुल्तान एक मसीहा था या फिर एक लुटेरा?: सुनें राम पुनियानी को लाइव


दूसरे चरण के मतदान के दौरान भी हुई थी कई लोगों की मौत

गौरतलब है कि इससे पहले तीन नवंबर को दूसरे चरण के  मतदान के दौरान भी  हाजीपुर के भगवानपुर में मतदान केंद्र पर ड्यूटी के दौरान एक बीएसएफ जवान की मौत हो गई थी। बीएसएफ का जवान बूथ की सुरक्षा में तैनात था। इसी दौरान हार्ट अटैक से उसकी मौत हो गई।

 

Bihar Election 2020: Bihar Assembly Election Date Announcement Latest News Updates | तारीखों का ऐलान सितंबर के आखिरी हफ्ते तक हो सकता है; 3 चरणों में मतदान होने की उम्मीद, कोरोना ...

वहीं कुछ और मामले में मतदान करने आए मतदाता की भी मौत हो गई थी इसमें  मामला नालंदा में  मतदान करने गए एक बुजुर्ग की मौत हो गई थी। और दूसरा मामला  सारण के कवलपुरा पंचायत एक  गांव में भी बूथ संख्या-71 पर मतदान करने पहुंची एक वृद्ध महिला की मौत हो गई थी।

ज्ञात हो कि आज़ का चुनाव समाप्त होते ही ईवीएम में बिहार के अगले मुख्यमंत्री कौन होंगे इसका फैसला कैद हो जाएगा।

10 नवंबर को मतगणना होने के बाद आएगा फैसला।

Digiqole Ad Digiqole Ad

Shreya Sinni

Related post