यूपी के बुंदेलखंड में दलित युवक़ द्वारा मटके से पानी पीने पर लोगों ने मारपीट कर हाथ तोड़ा

यूपी में दलित युवक़ के साथ मारपीट 

यूपी के योगी राज़ में अभी हाथरस में एक़ दलित युवती के साथ हुए बर्बरता का मामला ठंडा भी नहीं हुआ था कि राज्य में एक़ और व्यक्ति के साथ अत्याचार का मामला सामने आया है, सिर्फ इसलिए क्योंकि वह दलित समुदाय से ताल्लुक़ रखता है।

The Netizen News/ Netizen News

इक्कीसवीं सदी जहां लोग विकास और संपन्नता की बात करते है। कुछ लोग अब भी जाति के नाम पर अत्याचार कर रहे है और कुछ लोग इसका शिकार हो रहे है। उत्तर प्रदेश में  दलितों के खिलाफ भेदभाव और अत्याचार थमने का नाम नहीं ले रहा है। 

हाल ही में  भेदभाव और अत्याचार का एक़ मामला बुंदेलखंड के ललितपुर जिले से सामने आया है। जहां पर एक़ दलित युवक़ द्वारा दूसरे जाती के लोगो के मटके से पानी भर पीने के वजह से उसके और उसके परिवार के लोगों के साथ मारपीट कर युवक़ का हाथ तोड़ दिया।  

यूपी में आरोपियों पर जातिसूचक़ शब्दों का प्रयोग कर हाथ तोड़ने का आरोप लगाया 

इस पूरे घटना के बारे में पीड़ित ने बताया कि  वह गत एक़ नवंबर को मनक़ की दुकान पर गया था। वहां उसे प्यास लगी तो उसने जग उठाकर दुकान पर रखे मटके से पानी भरकर पी लिया। इससे नाराज़ होकर मनक़ ने अपने बेटे प्रकाश के साथ मिलकर उससे गाली गलौज़ और मारपीट की। इसके बाद घर आकर परिवार वालो के साथ भी मारपीट की।


और पढ़ें :शिक्षा व्यवस्था की बदहाली बयान करती बिहार की ये रिपोर्ट, क्लासरूम में भरा हुआ है नाले का पानी


पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज़ किया 

The Netizen News/ Netizen News

पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर मनप्रकाश व शेर सिंह पर गंभीर धाराओं में मामला दर्ज़ कर तीनों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस अधीक्षक़ कैप्टन एमएम बेग ने बताया कि दो पक्षों में मारपीट हुई थी। एक़ पक्ष की शिकायत पर तीन लोगों पर मामला दर्ज़ कर लिया गया है। उनकी गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित कर दी गई हैं।

Digiqole Ad Digiqole Ad

Shreya Sinni

Related post