मध्य प्रदेश में एक दलित व्यक्ति के खाना छू लेने से उसे पीट कर मार डाला

दलित व्यक्ति के खाना छू लेने से नाराज लोगों ने पीट कर मार डाला

हम आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले से एक बेहद ही शर्मनाक ख़बर सामने आई है। यह घटना मध्य प्रदेश के भोपाल से करीब 450 किमी दूर छतरपुर जिले के किशनपुर की है। जहां एक पार्टी में दलित के खाना छू लेने से नाराज होकर लोगों ने उस व्यक्ति की पीटपीटकर हत्या कर दी है। हालांकि पुलिस मामले की जांच में लगी है। मगर वारदात को अंजाम देकर आरोपी फरार हो  हो गया है। और पुलिस द्वारा आरोपीयों की तलाश अभी जारी  है।

दलित

दलित युवक को लाठी-डंडों से पीटपीटकर मार डाला कारण उसने खाने को गलती से छू लिया

जानकारी के मुताबिक़ किशनपुरा गांव में 7 दिसंबर को तीन युवकों ने एक पार्टी का आयोजन किया था। जहां आरोपी भूरा सोनी और संतोष पाल ने पार्टी के बाद दलित युवक देवराज अनुरागी को सफाई करने के लिए बुलाया गया था। मगर दलित युवक देवराज ने खाने को छू दिया और खुद के लिए खाना निकालते हुए उसे उन युवकों ने देख लिया। जिसके बाद नाराज होकर भूरा सोनी और संतोष पाल ने देवराज को डंडे से इतना मारा कि उसकी मृत्यु हो गई।


और पढ़ें : विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी,नागरिकता संशोधन बिल के तहत आने वाले प्रावधान पर अभी भी चल रहा काम


आरोपियों के खिलाफ हत्या एससी/एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया

दलित

सच कहें तो यह बहुत ही दुखद एवं शर्मनाक ख़बर है कि केवल खाने को छू देने के लिए उस युवक को इस कदर पीटा गया कि वह बेहोश हो गया था। जिसके बाद में आरोपी उसे उसके घर छोड़कर भाग निकले। युवक अनुरागी ने अपने घरवालों को मरने से पहले कहा कि उसके साथ मारपीट हुई है कारण उसने उन युवकों का खाना छू दिया था।

दलित

परिवार ने बताया कि युवक की पीठ पर चोट के निशान साफ नज़र रहे थे। लेकिन दर्द के मारे बेचारे उस युवक ने वहीं दम तोड़ दिया था। हालांकि इस घटना के बाद मृतक युवक देवराज अनुरागी के परिजनों ने भूरा सोनी और संतोष पाल के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज की है। घटना के बाद पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए दोनों आरोपी युवकों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है।

इन दोनों आरोपी भूरा सोनी और संतोष पाल की गिरफ्तारी के लिए पुलिस द्वारा टीम बनाई गई है। इसके अलावा पुलिस ने बताया कि आरोपी सोनी और पाल के खिलाफ हत्या एससी/एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है एवं जल्द से जल्द ही इन दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

Digiqole Ad Digiqole Ad

PRIYANKA

Related post