लव जिहाद के मामले में पति की गिरफ्तारी के बाद युवती को मुरादाबाद के शेल्टर होम भेज दिया गया

कोर्ट में बताया वह 22 साल की और अपने फैसले लेने में सक्षम

उत्तर प्रदेश में सब जिहाद की आड़ में एक दंपति जोड़े को पुलिस का सामना करना पड़ा। शनिवार को पिंकी नाम की एक युवती को पति की गिरफ्तारी के बाद मुरादाबाद के शेल्टर होम में भेज दिया गया। योगी सरकार द्वारा बनाए गए धर्मांतरण विरोधी कानून के तहत पिंकी के प्रति राशिद की गिरफ्तारी हुई थी हालांकि सोमवार को उसे रिहाई दे दी जाएगी।

पत्नी पैसा कमाने में सक्षम है तो पति से अलग होने पर नहीं मिलेगा गुजारा भत्ता - uttamhindu

पिंकी को भी कोर्ट से राहत मिली है। पिंकी ने कोर्ट में बताया कि वह 22 साल की है और उसकी एवं राशिद की शादी जुलाई के महीने में हुई थी। पिंकी ने अपने ससुराल वालों का समर्थन करते हुए वापस उनके साथ रहने की बात कही है।

मीडिया से बातचीत के दौरान पिंकी ने बताया

राशिद की गिरफ्तारी के बाद पिंकी ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि 3 महीने की गर्भवती है और वह एवं राशिद अपने शादी की रजिस्ट्रेशन के लिए ही जा रहे थे जिस दौरान पुलिस ने राशिद को गिरफ्तार कर लिया। राशिद के बड़े भाई सलीम जो 25 साल के हैं पुलिस ने उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया था।

तीन तलाकः 34 साल पहले 79 रुपए के गुजारे भत्ते से शुरू हुई थी हक की लड़ाई - teen talaq fight shah bano muslim women community central government - AajTak

पुलिस ने बताया कि पति पत्नी के पास उनकी शादी का कोई लिखित दस्तावेज नहीं है। पुलिस ने पिंकी की मां के आरोपों के बाद ही राशिद की गिरफ्तारी की थी। पिंकी की मां ने पुलिस में मामला दर्ज करवाया था कि राशिद के परिवार ने उनकी बेटी का जबरन धर्म परिवर्तन करवाया है और उसकी शादी धोखे से करवाई गई है।


और पढ़ें :एल्गार परिषद मामले में गिरफ्तार स्टेन स्वामी की जमानत याचिका का NIA ने किया विरोध


मुरादाबाद के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विद्यासागर मिश्रा ने बताया

मामले के सामने आने के बाद मुरादाबाद के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विद्यासागर मिश्रा ने यह जानकारी दी कि लड़की ने कोर्ट में अपना बयान दे दिया है जिसमें उसने कहा है कि उसका जन्म 1998 में हुआ था और वह फिलहाल 22 साल की है। उसकी एवं राशिद की शादी 24 जुलाई को देहरादून में हुई थी। पिंकी ने अभी बताया कि उसने अपना धर्म परिवर्तन करवा लिया है और अब वह राशिद के परिवार के साथ ही अपने आगे का जीवन बिताना चाहती है।

Good Bye 2019, High Court Judgement On Husband Wife Relationship - साल 2019 में पति-पत्नी के रिश्ते पर हाईकोर्ट ने सुनाए 8 ऐतिहासिक फैसले, दो केस अनदेखे-अनसुने - Amar Ujala Hindi News ...

एक रिपोर्ट के अनुसार खबरिया भी आ रही थी कि पिंकी का गर्भपात हो गया है लेकिन पुलिस द्वारा इस खबर का खंडन किया गया। पुलिस अधिकारी ने यह भी बताया कि फिलहाल राशिद और उसका भाई सलीम जेल में कैद है।

अधिकारी कहते हैं क्योंकि राशिद की शादी धर्म परिवर्तन कानून के बनने से पहले हो गई थी तो इस पर क्या फैसला लिया जाएगा यह कानून तय करेगा।फिलहाल पुलिस अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं और इसमें लड़की के परिवार का बयान भी लिया जाएगा। पुलिस ने अभी बताया कि धर्म परिवर्तन कानून के दायरे को ध्यान में रखकर किया गया था या नहीं इस बात की भी जानकारी ली जाएगी।

Digiqole Ad Digiqole Ad

Aparna Vatsh

Related post