पार्टी से लौट रहे मुस्लिम किशोर को ‘धर्मांतरण’ के आरोप में पुलिस ने किया गिरफ्तार

‘धर्मांतरण’ के आरोप किया गिरफ्तार,लड़की ने बताया यह मामला ‘लव जिहाद’ का नहीं

बता दें कि पिछले कुछ समय से ही यूपी के नए धर्मांतरण-रोधी कानून के तहत कई विवादित मामले सामने आए हैं। जिनमें से कुछ मामलों में या तो पुलिस ने शादियां  रुकवा दी हैं या तो नवविवाहितों को उठाकर ही लेकर चली गई है। अब ऐसे ही एक और घटना  उत्तर प्रदेश के बिजनौर से भी सामने आई है। जहां एक मुस्लिम लड़के को 15 दिसंबर को गिरफ्तार किया गया है। दरसअल नाबालिग लड़के-लड़की एक बर्थडे पार्टी से लौट रहे थे।

धर्मांतरण

रास्ते में गांववालों ने पहले उन्हें घेरकर पुछताछ किया और फिर तंग करना शुरू किया । इसके बाद फिर उस लड़के को ‘धर्मांतरण’ के आरोप में जेल ले जाया गया है। जानकारी के मुताबिक़ उस मुस्लिम किशोर पर एक 16 साल की एक हिंदू लड़की पर धर्म परिवर्तन के लिए जबरदस्ती दबाव बनाने का आरोप लगाया गया है। बता दें कि  यूपी के लाए गए नए धर्मांतरण-रोधी कानून के तहत लव जिहाद के आरोप में मुस्लिम युवक के ऊपर केस दर्ज किया गया है। बता दें कि मुस्लिम किशोर पिछले एक हफ्ते से जेल में ही बंद है। 

धर्मांतरण

हालांकि युवक पर लगाए गए आरोप से लड़की और उसकी मां दोनों ने ही इनकार किया है। लड़की के पिता द्वारा  शिकायत करने पर  15 दिसंबर को पुलिस ने लड़के को   गिरफ्तार किया है। हिंदू लड़की  के पिता ने इस बात का दावा किया  कि लड़के ने लड़की के सामने खुद को हिंदू बताया एवं वो लड़की को अपने साथ भागने और  धर्म परिवर्तन करने को लगातार मजबूर कर रहा था।


और पढ़ें :असम के मंत्री का बयान एनआरसी का काम अधूरा, हिंदुओं के साथ न्याय करने के ज़रूरत


लड़की ने बताया यह मामला ‘लव जिहाद’ का नहीं

धर्मांतरण

ग़ौरतलब है कि जब  लड़की से पूछा गया तो  उसने इस बात का जोरदार विरोध किया और बताया कि यह मामला ‘लव जिहाद’ का नहीं है। हम बता दें कि लव जिहाद का उपयोग दक्षिणपंथी संगठनों की तरफ से तब इस्तेमाल किया जाता है जब मुस्लिम समुदाय के युवक किसी हिंदू लड़की को बहला-फुसलाकर उनसे शादी करते हैं एवं फिर उन्हें धर्म परिवर्तन  करने के लिए मजबूर करते हैं। इस विषय पर लड़की की मां ने  बताया कि उनकी बेटी एक बर्थडे पार्टी से वापस आ रही थी और तभी  लड़के ने लड़की से कहा कि वो उसे छोड़ देगा। मगर रास्ते में  गांव वालों ने उन्हें पकड़ा। जिसके बाद उन दोनों ने बताया कि वे लोग बर्थडे पार्टी से आ रहें हैं। परंतु किसी ने भी उनकी नहीं सुनी और उल्टा युवक पर आरोप लगा और उसे गिरफ़्तार कर लिया गया।

 सीनियर पुलिस अफसर संजय ने कहा,लड़के ने किया था लड़की को किडनैप

धर्मांतरण

इसी बीच दूसरी तरफ बिजनौर के सीनियर पुलिस अफसर संजय कुमार ने बताया कि कुछ दिनों से लड़की लापता थी एवं सोनू नाम के इस लड़के ने ही उसे किडनैप किया था और धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाव डाला था। मगर लड़की भागने में कामयाब रही और जिस कारण से केस फाइल किया गया था। पर अब आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं दूसरी ओर गांव के प्रधान विनोद सैनी ने कहा कि पुलिस ने शायद अपने मन से कोई मामला गढ़ लिया है। कारण यहां कोई लव जिहाद का केस नहीं है क्योंकि लड़की के माता-पिता ने साफ बताया है कि वो दोनों बर्थडे पार्टी में गए थे।

Digiqole Ad Digiqole Ad

PRIYANKA

Related post