धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में मशहूर कॉमेडियन मुनव्वर फ़ारूक़ी समेत पाँच गिरफ़्तार

मशहूर कॉमेडियन मुनव्वर फ़ारूक़ी समेत पाँच गिरफ़्तार

नए साल के मौके पर इंदौर के मुनरो कैफे में मुनव्वर फ़ारूक़ी का स्टैंड अप कॉमेडी शो के दौरान हिन्दू देवी देवताओं के अपमान करने का आरोप लगाते हुए  एफआईआर दर्ज़ की गई है।

Comedian Munawar Faruqui Arrested For Commenting Over Hindu God - स्टैंड अप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी गिरफ्तार, लाइव शो में हिंदू देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी करने का ...

गिरफ्तारी के बाद आरोप हैं कि शनिवार को अदालत में पेश किए जाने के दौरान कॉमेडियन के साथ मारपीट भी की गई। इस पूरे घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल है।

हिंदूवादी नेता एकलव्य लक्षमण सिंह की शिकायत पर की गई मुनव्वर फ़ारूक़ी समेत चारों गिरफ्तारियां

Stand up comedian Munawar Farooqui accused of indecent remarks on Hindu deities, read what was said | India News in Hindi | हिंदू देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी के आरोप में स्टैंड अप

इंदौर की बीजेपी विधायक मालिनी गौड़ के बेटे एकलव्य गौड़ हैं। एकलव्य एक ‘हिंद रक्षक संगठन’ चलाते हैं और  उनका दावा है कि मुनव्वर लगातार हिंदू धर्म को निशाना बना रहा था और गोधरा, अमित शाह, आरएसएस पर टिप्पणियां कर रहा था।

इस मामले पर मीडिया से बात करते हुए भी एकलव्य  ने कहा कि हमारे संगठन को इस कार्यक्रम की जानकारी थी और  हमने टिकट खरीदे। वहां वही हो रहा था जो पहले होता रहा है। हिंदू देवी-देवता, गोधरा, अमित शाह जी, को लेकर बातें हुईं इसी का  हमने वीडियो बनाया है। हमारे पास एविडेंस है। हम ऑर्गेनाइजर और कॉमेडियन को थाने लाए और पुलिस को सौंप दिया।


और पढ़ें : हरियाणा के खाप पंचायत का किसान आंदोलन के समर्थन में ऐलान भाजपा जेजेपी का करेंगे बहिष्कार


पूरे आयोजन से पहले प्रशासन की भी अनुमति नहीं ली गई थी

स्टैंड अप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी हुए गिरफ्तार, हिंदू देवी-देवताओं पर की थी टिप्पणी

पुलिस के मुताबिक जिस कैफे में शो हो रहा था उसके मालिक को इस शो की कोई जानकारी ही नहीं थी। पुलिस ने कहा कि मुक्तास जैन ने कार्यक्रम की जानकारी होने से इंकार किया है। तुकोगंज थाने के एसएचओ कमलेश शर्मा ने बताया कि एक अन्य कॉमेडियन प्रखर का वीडियो पुलिस को मिला है। इसी वीडियो के आधार पर आईपीसी की धारा 295ए (धार्मिक भावनाएं आहत करना) के तहत मामला दर्ज़ किया गया है। 

पुलिस के मुताबिक मुनव्वर फ़ारूक़ी, एडविन एंथॉनी, प्रखर व्यास, प्रियम व्यास और नलिन यादव को गिरफ्तार किया गया है। ये घटना मंदसौर, उज्जैन और इंदौर में सांप्रदायिक हिंसा की वारदातों के चार दिन बाद हुई है। पुलिस का कहना है कि पांचों कॉमेडियन के शो का वीडियो सबूत के तौर पर पुलिस को दिया गया था  जिसमें कॉमेडियन आपत्तिजनक टिप्पणी कर रहा है। इसे देखते हुए मुक़दमा दर्ज़ किया गया है। 

पेशी के बाद अदालत ने मुनव्वर फ़ारूक़ी समेत चारों को न्यायिक हिरासत में भेजा

पुलिस ने सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जहां से इनको 13 जनवरी तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। एडीपीओ नरोत्तम कौरव ने बताया कि न्यायाधीश अमन सिंह भूरिया की कोर्ट में आरोपियों की पेशी हुई थी। आरोपियों की ओर से जमानत के लिए आवेदन किया गया था। जिसको कोर्ट ने अस्वीकार कर दिया और न्यायिक हिरासत में भेज दिया। वहीं पेशी के दौरान कुछ वकीलों ने आरोपियों पर हमले का भी प्रयास किया।

Digiqole Ad Digiqole Ad

Shreya Sinni

Related post