सिंघु बॉर्डर पर किसानों का विरोध-प्रदर्शन जोरों शोरों से जारी

आज किसानों का ट्रैक्टर रैली

सरकार द्वारा लाए गए तीन नए कृषि क़ानूनों के खिलाफ सिंघु बॉर्डर पर किसानों का विरोध-प्रदर्शन अभी भी जोरों शोरों से जारी है। प्रदर्शनकारी किसानों ने कहा है कि आज वे लोग ट्रैक्टर रैली करने वाले हैं। उनका रूट यहां से टिकरी बॉर्डर के बाद गाजीपुर बॉर्डर होगा। उन्होंने कहा कि वे अपना हक लेकर ही जाने वाले हैं। वहीं किसानों के ट्रैक्टर मार्च को ध्यान में रखते हुए  सिंघु बॉर्डर पर बड़ी मात्रा में सुरक्षा बल को तैनात किया गया है। 

ट्रैक्टर रैली

बता दें कि तीन कृषि क़ानूनों के खिलाफ एक महीने से ज्यादा समय से  किसान बॉर्डर पर डटे हुए हैं। किसी भी परिस्थिति में वे वहां से जाने को तैयार नहीं है।बदलती मौसम को जवाब देते हुए किसानों ने मंगलवार को शहर में लगातार बारिश के बाद सिंघु बॉर्डर के समस्त टेंटों को वाटरप्रूफ प्लास्टिक की चादरों से ढंकने के लिए बड़े पैमाने पर काम आरंभ किया है। इतना ही नहीं  टेंट को कवर करने के लिए सैकड़ों पनरोक तिरपाल शीट के साथ ही बड़े बांस की छड़ें एवं लोहे के पाइप को भी लाया गया है। वहीं किसानों ने बताया कि केंद्र स्तर पर एक मेगा तम्बू को भी स्थापित किया जाने वाला है।


और पढ़ें :अमेरिका में ट्रंप समर्थकों का हंगामा: कैपिटल बिल्डिंग में हुई झड़प, 1 की मौत


किसानों ने बारिश से बचने के लिए सेंटर स्टेज पर लगाया मेगा टेंट 

ट्रैक्टर रैली

किसानों द्वारा सर्दी और बारिश से बचने के लिए सिंघु बॉर्डर पर नए प्रकार के बसेरों का इंतजाम किया गया है। दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने करीबन 25 स्कूल बसों  में जमीन पर तिरपाल एवं उसके ऊपर कारपेट, गद्दे और चादर बिछाए हुए हैं। किसानों ने बताया कि जब तक उनका संघर्ष चलेगा तब तक वे बसें वहीं खड़ी रहेंगी।

ग़ौरतलब है कि सिंघू बॉर्डर पर पिछले दिनों की लगातार बारिश के बाद अब  मुख्य मंच के सामने एक विशाल वाटर प्रूफ टेंट लगाया जाने वाला है। करीबन 250 फिट के इस टेंट को मुख्य मंच के सामने खड़ा किया जायगा। उस टेंट में  एक बार में हजारों लोग एक साथ बैठ सकते हैं एवं टेंट के नीचे भी जमीन पर भी तिरपाल और कारपेट बिछाए जाने वाले  हैं। बता दें कि  60 फीट x 280 फीट आयाम वाला वाटरप्रूफ टेंट मुख्य मंच के सामने बैठने की जगह को कवर करता है। इसका उपयोग प्रदर्शनकारियों द्वारा भाषण देने या कीर्तन करने के लिए होगा।

Digiqole Ad Digiqole Ad

PRIYANKA

Related post