सुशील मोदी का बयान, भाजपा धर्म परिवर्तित दलितों के आरक्षण के पक्ष में नहीं

सुशील मोदी ने कहा ईसाई-मुस्लिम धर्म में परिवर्तित दलितों के आरक्षण के पक्ष में नहीं है भाजपा

देश का सबसे बड़ा राजनीतिक दल बन चुका भाजपा मुस्लिम व ईसाई धर्म अपनाने वाले दलितों के आरक्षण के पक्ष में नहीं है। इसको लेकर पार्टी पहले भी अपने विचार प्रकट कर चुकी है और अब हाल ही में सुशील कुमार मोदी ने इस संदर्भ में बयान दिया है।

Sushil Kumar Modi - बिहार में अंक के आधार पर भी डॉक्टर और इंजीनियर नियुक्त किये जाएंगे :सुशील मोदी

भाजपा नेता और राज्यसभा के सांसद सुशील कुमार मोदी ने भाजपा महादलित प्रकोष्ठ की ओर से आयोजित संत शिरोमणि रविदास जी महाराज की 644 वीं जयंती पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कहा की कांग्रेस, आरजेडी जैसे कुछ विपक्षी दल साजिश के तहत ईसाई और मुस्लिम धर्म में परिवर्तित दलितों के लिए भी आरक्षण का मांग कर रहे हैं लेकिन संविधान में हिंदू, सिख और बौद्ध धर्मावलम्बी दलितों के लिए ही आरक्षण का प्रावधान है। सुशील मोदी ने यह भी कहा कि भाजपा ईसाई एवं मुस्लिम धर्म में परिवर्तित दलितों के आरक्षण के पक्ष में नहीं है।

एससी एसटी की नौकरियों के आरक्षण में क्रीमी लेयर के पक्ष में नहीं है भाजपा

SC-ST के क्रीमी लेयर को आरक्षण से बाहर रखने का फैसला, केंद्र का न्यायालय से

सुशील मोदी ने इस कार्यक्रम के दौरान यह भी कहा कि भाजपा एससी एसटी की नौकरियों के आरक्षण में क्रीमी लेयर के पक्ष में नहीं है । इसीलिए नरेंद्र मोदी की सरकार ने इसका पूरा विरोध किया और मामला सुप्रीम कोर्ट में 7 जजों की बेंच को भेजने की भी मांग की है। मोदी ने कहा “बिहार में NDA की सरकार ने पंचायत चुनाव में एकल पदों पर 16 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान किया जबकि 15 साल तक बिहार में चली पति-पत्नी की सरकार ने एकल पदों पर आरक्षण दिए बिना पंचायत का चुनाव करा लिया था”। उन्होंने यह भी कहा कि एनडीए की सरकार बनने के बाद बिहार में दलितों का भला हुआ है और एक भी दलित नरसंहार में नहीं मारा गया वहीं दूसरी तरफ आरजेडी के सरकार में कुल छह नरसंहारों में 165 दलितों ने अपनी जान गवाई थी।


और पढ़ें : कांग्रेस पार्टी में गोडसे समर्थक शामिल, कमलनाथ पर उठे सवाल


सुशील मोदी ने एनडीए सरकार की उपलब्धियां गिनाई

BJP selects Sushil Kumar Modi as rajyasabha candidate from bihar | बीजेपी ने की घोषणा, बिहार से सुशील कुमार मोदी बनाए गए राज्यसभा उम्मीदवार | Hindi News, बिहार एवं झारखंड

कार्यक्रम के दौरान सुशील कुमार मोदी लगातार एनडीए सरकार की उपलब्धियां गिनाते रहे। उनका कहना था कि एनडीए की सरकार ने एससी समुदाय से 9500 विकास मित्र,,842 ममता, 19,232 टोला सेवकों की नियुक्ति की है। बीपीएससी और यूपीएससी की पीटी पास करने वाले दलित युवकों को आगे बढ़ाने के लिए 50 हजार और एक लाख रुपए देने का भी प्रावधान किया है। सुशील मोदी का कहना था कि विपक्षी दल लगातार ही एनडीए सरकार को तोड़ने में लगे हैं लेकिन हर बार उन्हें मुंह की खानी पड़ रही है।

Digiqole Ad Digiqole Ad

Aparna Vatsh

Related post