गाजियाबाद: मंदिर में पानी पीने पर मुस्लिम बच्चे को बेरहमी से पीटा

मंदिर में पानी पीने पर मुस्लिम बच्चे को बेरहमी से पीटा

भारत ने तकनीकी तौर पर काफी विकास कर लिया है लेकिन अब भी लोगों की मानसिकता में जरा भी बदलाव नहीं आया है। अब भी लोगों द्वारा धर्म जाति को लेकर भेदभाव पूर्ण रवैया अपनाया जाता है। यही वजह है कि आए दिन धर्म को आधार बनाकर मोबलिंचिंग जैसे कुकृत्य किए जाते हैं। इसका ताजा उदाहरण उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में सामने आए हैं। जहां एक प्यासे मासूम बच्चे को सिर्फ इसलिए बेरहमी से पीटा गया क्योंकि उसने मंदिर से पानी पिया था।

यह था पूरा मामला मंदिर का 

Gaziabad: मंदिर में पानी पीने पर शख्स ने की मुस्लिम लड़के की बेरहमी से पिटाई, वीडियो वायरल होने के बाद हुआ गिरफ्तार | 👍 LatestLY हिन्दी

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में डासना देवी नामक मंदिर में एक साइकिल पर कुर्सी बेचने वाला मुस्लिम बच्चा प्यास लगने पर मंदिर के नल से पानी पीता है। बच्चे को पानी पीता देख वहां श्रृंगी नंदन यादव पहुंचता है तथा बच्चे से उसका नाम और उसके पिता का नाम पूछता है बच्चा अपना नाम आसिफ बताता है। बच्चे का धर्म जानकर आरोपी उसे बेरहमी से पीटना शुरू कर देता है। बेरहमी से पिटाई का यह मामला सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है तथा लोग इसकी कड़ी आलोचना कर रहे हैं।

मामले को तूल पकड़ता देख पुलिस ने वीडियो पर संज्ञान लिया और युवक को शुक्रवार रात करीब 2:00 बजे गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के मुताबिक युवक इंजीनियर ग्रेजुएट बताया जा रहा है जो कि नौकरी छोड़ने के बाद मंदिर में ही रह रहा था। इस मामले में आरोपी का कहना है कि उसे अपने कृत्य पर कोई भी पछतावा नहीं है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो आरोपी हिंदू एकता संघ नामक एक संगठन का सदस्य है।

आरोपी ने खुद वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में डाला

गाजियाबाद: मंदिर में पानी पीने पर मुस्लिम बच्चे को पीटा, पुलिस ने आरोपी को दबोचा | न्यूजबाइट्स

इस संबंध में गाजियाबाद पुलिस अधीक्षक (SP) इराज राजा ने बताया कि आरोपी ने खुद अपने दोस्तों से बच्चे के साथ मारपीट का वीडियो बनवाया तथा उसे सोशल मीडिया पर शेयर किया। यह वीडियो देखते ही देखते कुछ ही समय में वायरल हो गया तथा कड़ी आलोचना का शिकार भी हुआ।


और पढ़ें : धूप से बचने के लिए आंदोलन करने वाले किसानों ने बनाया बांस का घर


सोशल मीडिया में लोगों ने की घटना की कड़ी आलोचना

Religion above humanity: Muslim kid gets thrashed for drinking water in temple | Platocast

जैसे ही यह वीडियो सोशल मीडिया में अपलोड किया गया वैसे ही तुरंत यह वायरल होने लगा। लोगों ने आरोपी द्वारा किए गए कृत्य की कड़ी निंदा की है तथा उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की है। इस संबंध में आम आदमी पार्टी के विधायक संजय सिंह ने ट्वीट कर कहा कि, ‘मंदिर में एक मुस्लिम लड़के ने पानी पी लिया तो उसे इतनी बुरी तरह पीटा गया। ये किस रामायण और वेद का ज्ञान है,यह कौन सा वासुदेव कुटुम्बकम है?”

Digiqole Ad Digiqole Ad

Bharti

Related post