कल से पटना में पांच दिवसीय फिल्म फेस्टिवल का आयोजन, जानें कौन-कौन से कलाकार होंगे शामिल

पटना में बुधवार से फिल्म फेस्टिवल का आयोजन होने जा रहा है. पांच दिवसीय फिल्म फेस्टिवल में दिग्गज कलाकार मनोज बाजपेई के आने की संभावना जताई जा रही है.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
पटना में फिल्म फेस्टिवल

पटना में फिल्म फेस्टिवल

बिहार कला के क्षेत्र में बहुत धनी माना जाता है. राज्य में कई तरह की हस्त कलाएं, शिल्प कलाएं मशहूर है. साथ ही बिहार का खानपान, नाच-गाना भी अपनी एक अलग पहचान रखता है. इन्हीं कलाओं से जुड़ी एक और दुनिया है, फिल्मी दुनिया, जो कल से राजधानी पटना में सजने वाली है. पटना में बुधवार से फिल्म फेस्टिवल का आयोजन होने जा रहा है. पांच दिवसीय फिल्म फेस्टिवल में कई दिग्गज कलाकारों के जुटान की संभावना जताई जा रही है.

Advertisment

पहली बार आयोजित हो रहे इस फिल्म फेस्टिवल में अभिनेता मनोज बाजपेई, विकास कुमार, संजय मिश्रा, अनुराग सिंह के शामिल होने की खबर है.

रीजेंट सिनेमा हॉल में प्रेस कॉन्फ्रेंस

19 जून से 23 जून तक “हाउस आफ वैरायटी” में फिल्म फेस्टिवल “पटना सिने फेस्ट” का आयोजन होगा. कला संस्कृति एवं युवा विभाग द्वारा समर्थित सिनेयात्रा और हाउस आफ वैरायटी ने इसको लेकर जानकारी साझा की. 19 जून से 23 जून के बीच होने वाले इस फिल्म फेस्टिवल को लेकर रीजेंट सिनेमा हॉल में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन कराया गया. प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया गया कि इन पांच दिनों के भीतर के भारतीय फिल्मों का प्रसारण पटना सिने फेस्ट  में होगा. फिल्म फेस्टिवल में कई भाषाओं की फिल्में दिखाई जाएंगी, जिन्हें अभी तक थियेटर्स या ओटीटी पर रिलीज नहीं किया गया है. पहले दिन फेस्ट में गुजराती फीचर फिल्म दिखाई जाएगी.

Advertisment

आयोजित कांफ्रेंस में डायरेक्टर सुमन सिन्हा ने कहा कि इन दिनों पटना में किसी से भी पूछे जाने पर कि वह शाम में क्या कह रहे हैं, सभी कहते हैं कुछ नहीं. इसी कुछ नहीं बीमारी को खत्म करने के लिए फिल्म फेस्टिवल का आयोजन कराया जा रहा है. फिल्म फेस्टिवल में लोगों को कई अलग पहलुओं से अवगत कराया जाएगा. मनोरंजन के साथ ही फिल्म के जरिए बहुत कुछ सीखा भी जा सकता है. फिल्म फेस्टिवल में दर्जनों फीचर और नॉन फीचर फिल्में भी प्रदर्शित की जाएगी.

Film festival in Patna Patna cine fest patna news