पटना में रिकॉर्ड 400 से ज़्यादा कोरोना मामले, लेकिन फिर भी टेस्टिंग में पूरे देश में सबसे कम

बिहार में कोरोनावायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोविड-19 इंडिया के मुताबिक प्रदेश में शुक्रवार शाम 6:00 बजे तक कोरोना संक्रमित की कुल संख्या 23300 हो चुकी थी। शुक्रवार को रात 10:00 बजे तक 1742 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए। बिहार में 1300 से अधिक कोरोनावायरस के मामले सामने आए हैं। वहीं शुक्रवार को 896 लोग ठीक भी  हुए हैं, कोरोना से रिकवर होने वाली व्यक्तियों की कुल संख्या अभी 14977 हो गई है।

पटना में कल कोरोनावायरस 400 से ज़्यादा नए मामले सामने आए हैं और जिले में इस समय कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या  3245 हो चुकी है। भागलपुर में कल 141 नए कोरोनावायरस सामने आए हैं और इसी के साथ कोरोनावायरस मीटर की कुल संख्या 1445 पर पहुंच गई है।

बेगूसराय में कल 28 मई संक्रमण के मामले सामने आए हैं। सिवान में भी कल 146 नए संक्रमण के मामले सामने आए हैं और 1065 कुल करोना संक्रमण के केस है। मुजफ्फरपुर में अभी कल 28 नए मामले दर्ज हुए हैं और जिले में अब तक 996 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

बिहार में इस समय रिकवरी दर 64.36 है। वहीं जांच दर में भी सुधार देखने को मिला है प्रति दस लाख लोग पर हर दिन 2993 व्यक्तियों की जांच हो रही है। तथ्यों के अनुसार बिहार में प्रति दस लाख लोगों में 195 व्यक्ति कोरोना संक्रमित हैं।

भागलपुर में कई बड़े अधिकारियों को कोरोना हो चुका है। जिलाअधिकारी डीडीसी आर एडीएम के बाद अपर कमिश्नर भी कोरोनावायरस से संक्रमित हो गए हैं। आने के बाद से सभी अधिकारी होम क्वॉरेंटाइन है। गोपालगंज जिले में नगर पार्षद के चेयरमैन समेत 29 नए लोग कोरोनावायरस हैं यही नहीं सिविल कोर्ट कर्मी फेडरल बैंक ग्रामीण बैंक सदर अस्पताल सदर ब्लॉक में भी कोरोनावायरस ने दस्तक दे दी है। जिले में कोरोनावायरस लगातार बढ़ रहे हैं।

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे के ऑफिस तक भी कोरोनावायरस पहुंच चुका है। उनके दफ़्तर के स्टाफ़ कोरोनावायरस संक्रमित पाए गए। इनमें उनका सचिव, डाटा एंट्री ऑपरेटर, कंप्यूटर ऑपरेटर भी शामिल हैं। कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद सभी अधिकारी होम क्वॉरेंटाइन है। गया जिले में वीडियो समेत 42 लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं। बोधगया के प्रखंड विकास पदाधिकारी विनोद कुमार के अलावा मगध विश्वविद्यालय थाना के तीन पुलिसकर्मी के साथ ही एक डीएसपी भी कोरोनावायरस संक्रमित पाए गए हैं।

 

निष्पक्ष और जनहित की पत्रकारिता ज़रूरी है

आपके लिए डेमोक्रेटिक चरखा आपके लिए ऐसी ग्राउंड रिपोर्ट्स पब्लिश करता है जिससे आपको फ़र्क पड़ता है
हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *