Sonia Gandhi
Politics

बिहार चुनाव में सोनिया गांधी ने एनडीए गठबंधन पर निशाना साधा

कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष सोनिया गांधी यूं तो बिहार चुनाव में जनसभा और रैलियां नहीं कर रही लेकिन वीडियो के जरिए विरोधियों पर जमकर निशाना साध रही हैं।हाल ही में उन्होंने वीडियो संदेश जारी करते हुए केंद्र और बिहार में चल रही सरकार को बंदी सरकार घोषित किया।

Sonia Gandhi
सोनिया गांधी ने बिहार में चल रही सरकार को बंदी सरकार घोषित किया

बिहार चुनाव सिरएनडीए पर कटाक्ष करते हुए सोनिया ने कहा कि उनकी सरकार की नI तो कितनी अच्छी है पर है और सारी पार्टियों ने पहले से ही एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है इस चुनाव को जीतने में। 28 अक्टूबर से पहले चरण का मतदान शुरू होने वाला है। इसी बीच कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बिहार चुनाव पर एक वीडियो संदेश जारी किया है। इस वीडियो में उन्होंने जमकर हम भाजपा और जदयू पर निशाना साधा है। उन्होंने केंद्र और बिहार में चल रही गठबंधन सरकार को बंदी सरकार घोषित कर दिया।

सोनिया ने आगे कहा कि

सोनिया ने आगे कहा कि “आज का युवा बेरोजगारी से हताश और परेशान है। मजदूर आज मजबूर बने हुए हैं। किसान वर्ग कर और हताशा के नीचे दबा तला है। अर्थव्यवस्था की स्थिति नाज़ुक़ बनी हुई है जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। दलित और महा दलितों पर लगातार अत्याचार हो रहा है। ऐसी स्थिति में बिहार की जनता का पूरा समर्थन कांग्रेस गठबंधन के साथ है और वहां हम पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएंगे।”

सोनिया आगे कहती हैं कि “बिहार और केंद्र की सरकार बंदी सरकार है और इसी बंदी के खिलाफ बिहार की जनता ने आवाज उठाई है। एक नए बिहार के निर्माण के लिए बिहार की जनता पूर्ण रूप से तैयार है।वह आगे कहती हैं कि अब बदलाव की बारी है। उन्होंने बिहार की जनता से कांग्रेस और गठबंधन के उम्मीदवारों को वोट देकर बहुमत दिलाने की अपील की है।”

वीडियो के द्वारा सोनिया ने कहा, “बिहार के मेरे प्यारे भाइयों और बहनों मैं बिहार की पवित्र धरती को नमन करती हूं।’वह आगे कहती है कि आज बिहार की सरकार सत्ता के लालच के चलते अहंकार में डूबी हुई है। इस बार बिहार की जनता कांग्रेस गठबंधन के साथ है। नोटबंदी, व्यापार बंदी, आर्थिक बंदी, खेत खलिहान बंदी, रोटी रोजगार बंदी यह सभी चीज को दर्शाता है सरकार बंदी की सरकार है जिसके खिलाफ बिहार की जनता ने हुंकार भर दिया है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *