बिहार में 10 आईपीएस अधिकारियों का तबादला, देखें पूरी लिस्ट

बुधवार को राज्य में 10 IPS अधिकारियों का तबादला हुआ है. बिहार सरकार ने अधिसूचना जारी कर चार DIG, तीन आईजी और एक ADG का तबादला किया है. गरिमा मलिक को पुलिस महानिरीक्षक पटना का जिम्मा दिया गया है.

author-image
सौम्या सिन्हा
एडिट
New Update
अधिकारीयों का तबादला

बिहार में 10 आईपीएस अधिकारियों का तबादला

बुधवार को बिहार में बड़े पैमाने पर आईपीएस अधिकारीयों का तबादला किया गया है. राज्य में आज 10 आईपीएस अधिकारियों का तबादला हुआ है. 

Advertisment

जिन अधिकारियों का तबादला हुआ है उनमें एडीजी, आईजी और डीआईजी रैंक के अधिकारी भी शामिल है. बुधवार को बिहार सरकार ने अधिसूचना जारी कर 4 डीआईजी, तीन आईजी और एक एडीजी का तबादला किया है. 

अपर पुलिस महानिदेशक(Additional DGP) (सुरक्षा) पटना के सुनील कुमार को अपर पुलिस महानिदेशक (विशेष) शाखा पटना सौंपा गया है. राकेश राठी पुलिस महानिरीक्षक केंद्रीय क्षेत्र, पटना को पुलिस महानिरीक्षक मुख्यालय पटना का जिम्मा दिया गया है.

IPS ऑफिसर्स की लिस्ट
IPS ऑफिसर्स की लिस्ट
Advertisment

वर्तमान में पुलिस महानिरीक्षक मुख्यालय पटना में तैनात विनय कुमार को पुलिस महानिरीक्षक (सुरक्षा) पटना में पद स्थापित किया गया है. शिवदीप वामनराव लांडे जो वर्तमान में पुलिस उप महानिरीक्षक कोसी, सहरसा में पदस्थापित है, उन्हें पुलिस महानिरीक्षक तिरहुत, मुजफ्फरपुर सौंपा गया है.

गरिमा मलिक को पुलिस महानिरीक्षक पटना का जिम्मा दिया गया है. पहले गरिमा मलिक पुलिस उप महानिरीक्षक अपराध अनुसंधान विभाग पटना में तैनात थी. विकास बर्मन पुलिस उप महानिरीक्षक प्रशासन पटना से सारण, छपरा भेजे गए हैं. मनोज कुमार पुलिस उप महानिरीक्षक (सुरक्षा) पटना से कोसी, सहरसा भेजे गए हैं. विकास कुमार को पुलिस उप महानिरीक्षक छपरा से पूर्णिया क्षेत्र भेजा गया है. 

IPS ऑफिसर्स का ट्रांसफर

बाबू राम को बेगूसराय से मिथिला, दरभंगा में पुलिस उप महानिरीक्षक के पद पर तैनात किया गया है. और राशिद जमां को पुलिस अधीक्षक(जी) पटना से पुलिस उप महानिरीक्षक बेगूसराय में ट्रांसफर किया गया है. 

शिवदीप लांडे और गरिमा मलिक को आईजी पद पर प्रमोट किया गया है. राशिद जमां को भी डीआईजी में प्रमोशन मिला है. इन तीनों अधिकारियों को 1 जनवरी से इस पद का लाभ मिला है.  

biharpolice IPS officers transfer Bihar