सिक्किम आपदा में अब तक 14 की मौत, 102 लोग लापता, बचाव अभियान जारी

सिक्किम आपदा: सिक्किम में कल सुबह फटे बादल में अब तक कुल 14 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं राज्य में करीब 102 लोग लापता है. सबसे ज्यादा प्रभावित इलाकों में कलिंगपोंग, दार्जिलिंग, सिलीगुड़ी हैं.

New Update
सिक्किम में रेस्क्यू जारी

सिक्किम में तबाही

सिक्किम में कल सुबह बादल फटने से अब तक कुल 14 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, राज्य में करीब 102 लोग लापता हैं. जिनकी तलाश में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. सिक्किम में करीब 2000 पर्यटक फंसे हुए हैं.

लोगों को राहत देने के लिए प्रदेश स्तर पर अभियान चलाये जा रहे हैं. सिक्किम सरकार ने राज्य भर में 22 राहत शिविर स्थापित किए हैं.

सिक्किम के सारे इलाके में बाढ़ की स्थिति

मौसम विभाग ने 5 और 6 अक्टूबर को सिक्किम में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. बादल फटने से सिक्किम के लोग पहले से ही डरे हुए हैं. उसके बाद बारिश की चेतावनी से लोग काफी दहशत में हैं. सिक्किम में हर जगह बाढ़ आ गई है. कई घर और लोग बह गए हैं. कल लापता हुए सेना के 22 जवानों के बारे में अभी तक कोई खबर नहीं है. लोगों को अचानक आई बाढ़ की उम्मीद नहीं थी.

यह हादसा रात में लोनाक झील के ऊपर अचानक बादल फटने से हुआ. जिसके बाद तीस्ता नदी में पानी भर गया. सबसे ज्यादा प्रभावित इलाके कलिंगपोंग, दार्जिलिंग, सिलीगुड़ी हैं. दूसरे राज्यों को जोड़ने वाली मुख्य सड़कें भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई हैं.

sikkim news flash flood indianarmy cloud burst