समस्तीपुर में टला बड़ा रेल हादसा, इंजन से अलग हो गईं कई बोगियां, ड्राइवर की सूझबूझ से बची जान

समस्तीपुर में दरभंगा से दिल्ली जा रही ट्रेन अचानक दो हिस्सों में बट गई. ट्रेन का एक हिस्सा इंजन के साथ चला गया, तो वहीं बाकी बोगियां पीछे ट्रैक पर ही रह गई.

New Update
समस्तीपुर में टला बड़ा रेल हादसा

समस्तीपुर में टला बड़ा रेल हादसा

बिहार के समस्तीपुर जिले में एक बड़ा रेल हादसा होते-होते टल गया. समस्तीपुर में दरभंगा से दिल्ली जा रही ट्रेन अचानक दो हिस्सों में बट गई. ट्रेन का एक हिस्सा इंजन के साथ चला गया, तो वहीं बाकी बोगियां पीछे ट्रैक पर ही रह गई.

बताया जा रहा है कि सोमवार को दरभंगा से दिल्ली जा रही 12565 बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस हादसे का शिकार हो गई. समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर रेल खंड के पूसा स्टेशन के पास ट्रेन दो हिस्सों में बट गई. इस ट्रेन हादसे की सूचना सोनपुर मंडल के अधिकारियों को दी है. इसके बाद पूसा स्टेशन के पास ट्रेन को वापस से जोड़ने का काम शुरू हुआ है.

सोनपुर रेल मंडल के अधिकारी ने बताया कि इंजन और बोगियों को जोड़ने वाली कपलिंग अचानक टूट गई, जिस कारण ट्रेन दो हिस्सों में बट गई और यह हादसा हुआ. फिलहाल इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. लेकिन घटना की सूचना मिलते ही ट्रेन के अंदर मौजूद यात्री काफी घबरा गए. इससे ट्रेन के कोच में भी अफरा तफरी का माहौल बन गया. अलग हुई बोगी से कई यात्री पटरी पर उतर गए. बताया जा रहा है कि थोड़ी देर तक लोको पायलट को इस हादसे का कुछ पता नहीं चला. जब ट्रेन आगे निकल गई तब चालक को इसका अंदाजा हुआ तो उसने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोकी. 

रेल अधिकारियों को सूचना देने के बाद हादसे की रूट पर आने वाली सभी ट्रेनों को तत्काल रोकने का आदेश दिया गया है.

Bihar NEWS Samastipur news rail accident in samastipur