AAP MLA अमानतुल्लाह गिरफ्तार, मनी लॉन्ड्रिंग समेत कई मामलों में ED की कार्रवाई

ओखला से आप विधायक अमानतुल्लाह खान को ईडी ने आज गिरफ्तार कर लिया है. उनके खिलाफ कथित वक्फ बोर्ड घोटाले से जुड़े मामले में ईडी ने एक्शन लिया गया.

New Update
MLA अमानतुल्लाह गिरफ्तार

MLA अमानतुल्लाह गिरफ्तार

आम आदमी पार्टी(आप) के ओखला से विधायक अमानतुल्लाह खान को ईडी ने आज गिरफ्तार कर लिया है. सोमवार को उनके आवास पर ईडी करीब 6 घंटे तक छापेमारी करती रही. इसके बाद विधायक को ईडी अपने साथ ले गई. अमानतुल्लाह खान पर कथित वक्फ बोर्ड घोटाले से जुड़े मामले में ईडी ने एक्शन लिया. इसके साथ ही उन पर मनी लॉन्ड्रिंग का भी आरोप है.

अमानतुल्लाह खान के घर छापेमारी के दौरान सुबह हाई वोल्टेज ड्रामा देखा गया. जहां विधायक ने ईडी की टीम को अपने घर में घुसने से रोकने की काफी देर तक कोशिश की. इस दौरान उन्होंने सास के बीमार होने का भी हवाला दिया. आज सुबह करीब 7:00 ईडी की टीम ओखला स्थित विधायक के आवास पर सर्च वारंट के साथ पहुंची. काफी देर तक विधायक ने गेट नहीं खोला और खिड़की से अफसरों के साथ बहस करते रहे. बाद में किसी तरह वह माने और अफसरों को अंदर आने दिया.

विधायक अमानतुल्लाह पर 2016 में एंटी करप्शन ब्यूरो ने केस दर्ज किया था. बाद में उनके खिलाफ कथित तौर पर मनी लॉन्ड्रिंग की भी बात सामने आई थी, जिसके बाद ईडी ने मामला दर्ज किया था.

अमानतुल्लाह खान सहित चार आरोपियों और एक कंपनी के खिलाफ चार्जशीट में आरोप लगाया गया है कि 100 करोड़ की वक्फ प्रॉपर्टी को अवैध तरीके से लीज पर लिया गया था. नियमों की अनदेखी करते हुए 32 लोगों को कॉन्ट्रैक्ट के तहत नियुक्त भी किया गया था. आरोप है कि वक्फ बोर्ड का अध्यक्ष रहते हुए अमानतुल्लाह खान ने अपने पद का दुरुपयोग कर अपने करीबियों की भर्तियां कराई थी.

ओखला विधायक ने अपनी गिरफ्तारी पर खुद को बेकसूर बताया.

ED arrested Amanatullah Khan MLA Amanatullah arrested