अतुल प्रसाद के बाद इम्तियाज करीमी बने BPSC के नए चेयरमैन, सात दिनों के लिए संभालेंगे अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी

बीपीएससी आयोग के अतुल प्रसाद के रिटायरमेंट के बाद 7 दिनों के लिए इम्तियाज अहमद करीमी को आयोग का जिम्मा सौंपा गया है. करीमी के बाद दीप्ती कुमारी अध्यक्ष का काम संभालेंगी.

New Update
BPSC के नए अध्यक्ष

इम्तियाज करीमी बने BPSC के नए चेयरमैन

बिहार लोक सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष अतुल प्रसाद के रिटायरमेंट के बाद बीपीएससी की कमान अब इम्तियाज अहमद करीमी को सौंपी गई है. 

Advertisment

बीपीएससी आयोग की सभी जिम्मेदारियों को अगले 7 दिनों के लिए करीमी संभालेंगे. 7 दिनों के बाद करीमी का रिटायरमेंट हो रहा है. खबरों के अनुसार करीमी के रिटायरमेंट के बाद बीपीएससी की मेंबर प्रोफेसर दीप्ति कुमारी आयोग के अध्यक्ष का पद संभालेंगी. 

मालूम हो की 12 फरवरी को अतुल प्रसाद BPSC के अध्यक्ष से रिटायर हुए थे, जिसके बाद 19 फरवरी को नीतीश सरकार ने इम्तियाज अहमद करीमी को बीपीएससी का प्रभारी अध्यक्ष नियुक्त किया था. सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से इस नियुक्ति के बारे में जानकारी दी गई थी.

12 फरवरी को अतुल प्रसाद के रिटायरमेंट के बाद करीब एक हफ्ते तक राज्य सरकार की ओर से कोई नई नियुक्ति नहीं की गई थी और ना ही इसे लेकर कोई आदेश जारी किया गया था. हालांकि बीपीएससी के नए अध्यक्ष के नाम को लेकर खूब चर्चा चल रही थी. इसके बाद करीमी के नाम पर सरकार ने अपनी मुहर लगाई थी.

इसी महीने अतुल प्रसाद के रिटायरमेंट के बाद आयोग को दो नए अध्यक्ष मिलेंगे. 26 फरवरी को इम्तियाज अहमद करीमी रिटायर हो जाएंगे, इसके बाद उसी दिन से दीप्ति कुमारी आयोग का काम देखेंगी. 

अतुल प्रसाद के रिटायरमेंट के बाद आयोग ने अध्याधेश जारी करते हुए बताया कि अतुल प्रसाद बिहार लोकसभा आयोग के अध्यक्ष का कार्यकाल 12 फरवरी 2024 को समाप्त हो गया. भारतीय संविधान के अनुच्छेद 316(1) के तहत बिहार के राज्यपाल ने आयोग के नए अध्यक्ष की नियुक्ति तक इम्तियाज अहमद करीमी आयोग के सदस्य को 26 फरवरी 2024 तक अध्यक्ष का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है. इम्तियाज अहमद करीमी के कार्यकाल की समाप्ति के बाद प्रो दीप्ति कुमारी को आयोग के अध्यक्ष के कर्तव्यों का निर्वहन करने के लिए अधिकृत किया जाता है.

BPSC chairman Imtiaz Karimi bpsc new chairman