शिक्षकों के बाद अब सरकारी लैब टेक्नीशियनों को पटना हाईकोर्ट से बड़ा झटका, नौकरी से धोना होगा हाथ

पटना हाईकोर्ट लैब टेक्निशियन को बड़ा झटका दिया है. हाईकोर्ट में अनुबंध पर बहाल हुए लैब टेक्नीशियन से संबंधित मामले पर सुनवाई करते हुए कहा कि सिर्फ़ अनुभव के आधार पर नौकरी नही दी जाती है.

New Update
पटना हाईकोर्ट से एक और झटका

सरकारी लैब टेक्नीशियनों को पटना हाईकोर्ट से बड़ा झटका

पटना हाईकोर्ट ने बीते दिन ही छठे चरण में नियुक्त हुए 22 हजार से ज्यादा शिक्षकों को नौकरी से हटाकर एक बड़ा झटका दिया था .पटना हाईकोर्ट ने शिक्षकों के बाद अब कोर्ट ने लैब टेक्निशियन को भी एक बड़ा झटका दिया है.

Advertisment

गुरुवार को पटना हाईकोर्ट में अनुबंध पर बहाल हुए लैब टेक्नीशियन से संबंधित मामले पर सुनवाई हुई. चीफ जस्टिस के. विनोद चंद्रन की बेंच ने सुनवाई में कहा कि सिर्फ अनुभव के आधार पर लैब टेक्निशियन को नौकरी नहीं दी जा सकती है.

लैब टेक्निशियन को काम के अनुभव के आधार पर स्थाई नहीं

राज्य के कई सरकारी अस्पतालों में 2005 से ही अनुबंध के तौर पर काम कर रहे, लैब टेक्निशियन को 2014 में नए नियम के बाद पदों पर से हटा दिया गया था. इसके बाद बड़ी संख्या में याचिकाकर्ताओं ने कोर्ट में इस पर सुनवाई के लिए अर्जी दी थी.

Advertisment

कोर्ट ने कहा है कि लैब टेक्निशियन को काम के अनुभव के आधार पर स्थाई नहीं किया जा सकता है. उन्हें अनुभव के आधार पर कोई पात्रता नहीं हासिल है. कोर्ट ने कहा कि बिहार सरकार की तरफ से मान्यता प्राप्त संस्थान द्वारा प्रस्तावित प्रयोगशाला तकनीशियन में डिप्लोमा की योग्यता नहीं है तो वह अपने पद पर नहीं बने रह सकते हैं.

labtechnicians Bihar patna