बिहार में सियासी उथल-पुथल की अटकलों के बीच कांग्रेस ने विधायक भूपेश बघेल को वरिष्ठ पर्यवेक्षक किया नियुक्त

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और पाटन विधायक भूपेश बघेल को बिहार में भारत जोड़ो न्याय यात्रा का सीनियर आब्जर्वर नियुक्त किया है.

New Update
भुपेष बघेल बने पर्यवेक्षक

भुपेष बघेल बने सीनियर आब्जर्वर (पर्यवेक्षक)

बिहार(Bihar) में सियासी उलटफेर का सिलसिला जारी है. बिहार से लेकर दिल्ली तक आमचुनाव को देखते हुए पार्टियों के बीच में खलबली मची हुई है. जदयू, राजद, कांग्रेस, बीजेपी समेत सभी पार्टियों ने अपने-अपने दल के साथ एक के बाद एक मीटिंग का सिलसिला कर रही हैं. कहा जा रहा है कि सीएम नीतीश कुमार अपना इस्तीफा राज्यपाल को कल सौंपेंगे और कल ही नए सीएम के पद के लिए नौवीं बार शपथ लेंगे. इन सब उलटफेर के बीच में कांग्रेस ने अपना एक नया नुमाइनदा बिहार में सेट कर दिया है. 

Advertisment

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और पाटन विधायक भूपेश बघेल को बिहार पर नजर रखने की जिम्मेदारी सौंपी है. भूपेश बघेल को भारत जोड़ो न्याय यात्रा का सीनियर आब्जर्वर नियुक्त किया गया है, कांग्रेस अध्यक्ष ने तत्काल प्रभाव से बघेल को सीनियर आब्जर्वर (वरिष्ठ पर्यवेक्षक) के तौर पर नियुक्त किया है. शनिवार को पार्टी ने इस बात की जानकारी दी है. 

भूपेश बघेल बने सीनियर आब्जर्वर
भूपेश बघेल बने सीनियर आब्जर्वर

बिहार में सियासी भूचाल पर नजर रखने, इंडिया एयरलाइंस पर नजर रखने और अपने पार्टी की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए भी बघेल को मैदान में उतारा गया है. माना जा रहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री बघेल आज ही राजधानी पटना पहुंच सकते हैं. 

Advertisment

29 जनवरी की सुबह 9:00 बजे राहुल गांधी अपने काफिले के साथ पश्चिम बंगाल से निकलकर बिहार के किशनगंज में आएंगे. इस दौरान वह राष्ट्रीय राज्य राजमार्ग 27 पर लगभग 3 किलोमीटर तक पैदल यात्रा करेंगे. राहुल गांधी की यात्रा बिहार में दो चरणों में होगी. इस चरणों में मिलकर वायनाड सांसद सात जिलों में जाएंगे. जिसमें किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, अररिया और दूसरे चरण में औरंगाबाद, कैमूर, सासाराम जाएंगे.

nitishkumar Bhupesh Baghel INDIAAlliance Bihar