बिहार में हर तरफ बाढ़ के बीच एक्टिव CM नीतीश कुमार आज अचानक पहुंच गए हाजीपुर

राज्य में बाढ़ जैसी स्थिति के बीच सीएम नीतीश कुमार लगातार एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. आज एक बार फिर वह बाढ़ का निरीक्षण करने पटना और हाजीपुर रवाना हुए.

New Update
एक्टिव CM नीतीश कुमार

एक्टिव CM नीतीश कुमार

बिहार में गंगा नदी के लगातार बढ़ते जलस्तर ने सरकार को टेंशन में डाल दिया है. राज्य के 11 जिले बाढ़ की चपेट में आ गए हैं. राज्य में ऐसी स्थिति के बीच सीएम नीतीश कुमार लगातार एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. बीते दिनों ही उन्होंने गंगा के बढ़ते जलस्तर का हवाई सर्वेक्षण किया था और आज एक बार फिर वह बाढ़ का निरीक्षण करने पटना और हाजीपुर रवाना हुए.

शनिवार की सुबह-सुबह सीएम कुमार विधानसभा अध्यक्ष नंदकिशोर यादव के साथ पटना के कंगन घाट पहुंचे. जहां उन्होंने बाढ़ की स्थिति का जायजा लिया. गंगा जलस्तर का निरीक्षण करते हुए सीएम सड़क मार्ग से ही हाजीपुर के लिए रवाना हो गए. हाजीपुर के तेरसिया पंचायत एवं हाजीपुर प्रखंड के बाढ़ प्रभावित लोगों से सीएम ने मुलाकात की. यहां सीएम ने अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए. सीएम ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जल संसाधन विभाग पूरी तरह से मुस्तैद रहे और लगातार मॉनिटरिंग करते रहे. निचले इलाकों में जहां पानी बढ़ रहा है वहां संभावित परिस्थितियों पर नजर रखें.

गंगा ब्रिज थाना क्षेत्र के सामने चल रहे राहत शिविर और पशु शिविर का भी सीएम ने औचक निरीक्षण किया. यहां बाढ़ प्रभावित लोगों ने सीएम नीतीश से अपनी समस्याओं को भी साझा किया.

बताते चले कि पटना में गंगा का जलस्तर फिलहाल स्थिर है. शनिवार से पटना में पानी घटने के भी आसार है. बीते दिनों गंगा के जलस्तर के कारण मनेर, दीघा, गांधी घाट और हाथीदह में नदी का पानी खतरे के निशान से ऊपर बह रहा था. यह इलाके बुरी तरह जलमग्न हो गए थे. जिस कारण लोगों ने सुरक्षित स्थान पर पनाह लेने के लिए पलायन किया.

CM nitish kumar news bihar flood news Nitish Kumar in Hajipur