अनंत सिंह को पटना हाईकोर्ट से राहत नहीं, पैरोल पर बोले- मामला गंभीर

15 दिन की पैरोल पर बाहर आए अनंत सिंह की रेगुलर बेल की अर्जी को पटना हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है. जस्टिस एन के पांडे के सिंगल बेंच ने अनंत सिंह के अपराधिक इतिहास को देखते हुए बेल की अर्जी को खारिज किया है.

New Update
अनंत सिंह को पटना हाईकोर्ट से राहत नहीं

अनंत सिंह को पटना हाईकोर्ट से राहत नहीं

रविवार को जेल से बाहर आए पूर्व विधायक और बाहुबली अनंत सिंह को आज पटना हाईकोर्ट ने बड़ा झटका दिया है. 15 दिन की पैरोल पर बाहर आए अनंत सिंह की रेगुलर बेल की अर्जी को पटना हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है. जस्टिस एन के पांडे के सिंगल बेंच ने अनंत सिंह के अपराधिक इतिहास को देखते हुए बेल की अर्जी को खारिज किया है. हालांकि अनंत सिंह के 15 दिन की पैरोल पर बेल खारिज होने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

Advertisment

पटना हाईकोर्ट ने कहा कि जिस मामले में अनंत सिंह बेल चाहते हैं, वह मामला बेहद संगीन है. इसलिए उन्हें नियमित पैरोल नहीं दी जा सकती है.

अनंत सिंह का मामला 

अनंत सिंह पर आर्म्स एक्ट से जुड़ा मामला दर्ज है. उन्हें एक-47 रखने के केस में 10 साल की सजा सुनाई गई थी, जिसके बाद से वह बेउर जेल में सजा काट रहे हैं. बीते अगस्त 2019 से वह सलाखों के पीछे हैं, हालांकि इन दिनों 15 दिन की पैरोल पर अनंत सिंह जेल से बाहर है. पारिवारिक बंटवारे को लेकर अनंत सिंह को 5 साल में पहली बार कोर्ट से पैरोल मिली है.

Advertisment

जेल से बाहर आने के बाद अनंत सिंह का जोरदार स्वागत समर्थकों की तरफ से किया गया. बड़ी संख्या में समर्थक जेल के बाहर अनंत सिंह के स्वागत के लिए पहुंचे और जेसीबी से फूलों की बारिश की. पटना से लेकर मोकामा तक कई जगहों पर अनंत सिंह का स्वागत किया गया.

कभी लालू तो कभी नीतीश के अनंत

मालूम हो कि वर्तमान में अनंत सिंह की पत्नी नीलम सिंह मोकामा से विधायक हैं और एनडीए के साथ है. अनंत सिंह को मोकामा में लोग छोटे सरकार के नाम से पुकारते हैं. नीतीश कुमार और लालू यादव दोनों के करीबी रहे अनंत सिंह राजनितिक कारणों की वजह से समय-समय पर दोनों से दूर हो गए थे. लेकिन बाद में एक बार फिर उन्होंने एनडीए को समर्थन दिया. जेल से बाहर आने के बाद भी अनंत सिंह ने मुंगेर से जदयू उम्मीदवार ललन सिंह के पक्ष में बयान दिया था. अनंत सिंह ने जेल से निकलने के बाद ललन सिंह के पक्ष में वोट देने की अपील की थी.

Anant Singh Case Patna HighCourt on Anant Singh Anant Singh parole dismissed