परिवहन विभाग की मंजूरी, अब बिहार के 13 जिलों में मिलेगी ओला-उबर सेवा

राजधानी पटना में ओला-उबर और रैपीडो की सफलता के बाद परिवहन विभाग ने राज्य के 13 शहरों में पहले फेज में इस सुविधा को शुरू करने का फैसला लिया है. दूसरे फेज  में 25 जिलों में इसकी शुरुआत होगी.

New Update
बिहार के 13 जिलों में मिलेगी ओला-उबर सेवा

बिहार के 13 जिलों में मिलेगी ओला-उबर सेवा

बिहार के लोगों को जल्द ही पटना के अलावा दूसरे जिलों में भी ओला-उबर जैसे टैक्सी सर्विस मिलने जा रही है. राजधानी पटना में ओला-उबर और रैपीडो की सफलता के बाद परिवहन विभाग ने राज्य के 13 शहरों में अब इस सुविधा को शुरू करने का फैसला लिया है, जिससे दूसरे शहर में भी आने-जाने वाले लोगों को बेहतर सुविधा मिल सके.

Advertisment

13 जिलों में ओला-उबर की शुरुआत फेज वाइज की जा रही है, जिसमें पहले फेज में दरभंगा, भागलपुर, पूर्णिया, गया, मुजफ्फरपुर, वैशाली, सारण, मुंगेर, नालंदा, बेगूसराय, रोहतास, कटिहार, किशनगंज में ओला की शुरुआत होगी. आने वाले दिनों में दूसरे फेज  में 25 जिलों में इसकी शुरुआत होगी. कुल मिलाकर राज्य के सभी 38 जिलों में ओला- उबर की शुरुआत हो जाएगी.

राज्य परिवहन विभाग की ओर से मीटिंग में इस फ़ैसले को हरी झंडी मिली है. परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने इससे संबंधित सभी एग्रीगेटर कंपनियों के प्रतिनिधियों को निर्देश दिए हैं.

राजधानी पटना में ओला-उबर जैसे सर्विसेज का इस्तेमाल बड़े मात्रा में किया जाता है, यहां पर्यटक स्थल भी हैं जिनको घूमने के लिए पर्यटक टैक्सी बुक करते हैं. इसके अलावा रोजगार के कामों के लिए भी लोग रैपीडो जैसी बाइक सर्विस का इस्तेमाल करते हैं. बिहार के अन्य जिले जैसे कि नालंदा और गया में भी कई ऐतिहासिक और धार्मिक स्थल है, जहां घूमने के लिए कई देश-विदेश के पर्यटक आते हैं. ऐसे में ऑनलाइन टैक्सी की सुविधा को अलग-अलग जिलों में पहुंचाया जा रहा है.

13 districts of Bihar connected to ola service Ola-Uber service in bihar