SC/ST आरक्षण के विरोध में भारत बंद, पुलिस ने शांतिपूर्ण प्रदर्शन की अपील की

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर विरोध जताते हुए देशभर से एससी-एसटी समाज ने भारत बंद का आवाहन किया है. 21 अगस्त को देशभर में कोर्ट के फ़ैसले के खिलाफ रैलियां निकाली जाएंगी.

New Update
 क्रीमी लेयर के विरोध में भारत बंद

आरक्षण के विरोध में भारत बंद

21 अगस्त को अनुसूचित जाति(एससी) और अनुसूचित जनजाति(एसटी) आरक्षण के फैसले के विरोध में भारत बंद का ऐलान किया गया है. सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर विरोध जताते हुए देशभर से एससी-एसटी समाज ने बंद का आवाहन किया है. भारत बंद के दौरान कई संगठन अलग-अलग जगह पर कोर्ट के फैसले के खिलाफ रैलियां निकालेंगे.

भारत बंद को देखते हुए वरीय अधिकारीयों ने बैठक भी की है. पुलिस लगातार लोगों से शांतिपूर्ण तरीके से विरोध की अपील कर रही है. साथ ही थानों के स्तर पर बैठक बुलाकर बंद को शांतिपूर्ण तरीके से करने को लेकर वार्ता चल रही है. 

उत्तर प्रदेश के बहुजन समाज पार्टी ने भी भारत बंद का समर्थन किया है और इसमें पर चढ़कर हिस्सा लेने का ऐलान किया है. बसपा सुप्रीमो मायावती ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का विरोध किया था. हालांकि वर्ग के लोगों ने शांतिपूर्ण तरीके से विरोध जताने का आश्वासन दिया है. 

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने अपने एक फैसले में एससी-एसटी के अंदर क्रीमी लेयर के आरक्षण पर विचार करने की बात कही थी. इसी फैसले के बाद देशभर में इसका विरोध हो रहा है.

SC/ST reservation Bharat Bandh on 21 August supreme court decision on creamy layer creamy layer in SC/ST