Bhopal News: वल्लभ भवन में लगी आग, फायर ब्रिगेड की 60 टीमें मौके पर मौजूद

Bhopal News: शनिवार को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के मंत्रालय वल्लभ भवन में भीषण आग लग गई. तेज हवा के कारण आग तेजी के तीसरी मंजिल से चौथी, पांचवी और छठी मंजिल तक पहुंच गई है. 

New Update
वल्लभ भवन में लगी आग

वल्लभ भवन में लगी आग

शनिवार को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के मंत्रालय वल्लभ भवन में भीषण आग लग गई. 

Advertisment

भोपाल मंत्रालय के पुराने बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर शनिवार सुबह आग लगी थी, जो तेज हवा के कारण तेजी के तीसरी मंजिल से चौथी, पांचवी और छठी मंजिल तक पहुंच गई है. 

खबरों के मुताबिक, शनिवार सुबह 9:30 बजे सफाई कर्मचारियों ने मंत्रालय के गेट नंबर 5 और 6 के पास पुरानी बिल्डिंग की तीसरी मंजिल से धुआं उठता देखा. जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों को इसकी सूचना दी गई. सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर आग बुझाने के काम में जुट गई, लेकिन आग पर काबू नहीं हो सका. इसके बाद भारतीय सेना से मदद ली गई है, सेना के जवान अपनी दमकल गाड़ियों को लेकर वल्लभ भवन पहुंचे है. सेना के जवानों ने अंदर फंसे कर्मचारियों को भी बाहर निकाला. 

आग लगने की सूचना के बाद मौके पर चार दमकल की टीम ने आग बुझाने के लिए मशक्कत शुरू की थी, लेकिन अभी आग पर काबू करने के लिए भोपाल, रायसेन, विदिशा के अलावा एयरपोर्ट, भील और सेना के 60 से अधिक दमकल की टीम आग बुझाने में लगी हुई हैं. इंदौर और पीथमपुर से भी दमकल के टीमों को बुलाया गया है. 

बता दे की आग लगने का पता आज सुबह 9:30 बजे हुआ. इसके पहले शुक्रवार को भवन महाशिवरात्रि और अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की वजह से बंद था.

madhya pradesh fire fire in Vallabh Bhawan Bhopal News