लालू यादव को बड़ा झटका, इस बाहुबली नेता ने RJD से दिया इस्तीफा, कल NDA में होंगे शामिल

राजद सुप्रीमो को झटका देते हुए पार्टी के पुराने बाहुबली संसद ने इस्तीफा दे दिया है. मंगलवार को रामा सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया. कल ही वह चिराग पासवान की पार्टी में शामिल हो सकते हैं.

New Update
रामा सिंह ने राजद से दिया इस्तीफा

रामा सिंह ने राजद से दिया इस्तीफा

देशभर में अभी लोकसभा चुनाव चल रहे हैं. दो चरणों के चुनाव देश में हो चुके हैं. चुनाव के बीच पार्टी के बदलने का सिलसिला भी लगा रहता है, इसी बीच बिहार में राजद पार्टी को आज तगड़ा झटका लगा है. राजद सुप्रीमो को झटका देते हुए पार्टी के पुराने बाहुबली संसद ने इस्तीफा दे दिया है. लालू यादव और तेजस्वी यादव की परेशानी को चुनाव में बढाते हुए पूर्व सांसद रामकिशोर सिंह उर्फ रामा सिंह ने राजद छोड़ दिया है. मंगलवार को उन्होंने राजद की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तिफा दे दिया.

Advertisment

रामा सिंह ने अपने इस्तीफा राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को भेजवाया है. राजद छोड़ने के बाद अब रामा सिंह लोक जन शक्ति पार्टी (रामविलास) में शामिल हो जाएंगे. खबरों के मुताबिक कल ही वह चिराग पासवान की पार्टी में शामिल होंगे.

राजद सिद्धांत से भटक चुकी है

पार्टी से इस्तीफा देते हुए रामा सिंह ने राजद पर आरोप लगाया कि वह अपनी नीति और सिद्धांत से भटक चुकी है. इसी वजह से वह खुद को आहत और उपेक्षित महसूस करते हैं. इस्तीफा पत्र में रामा सिंह ने कहा कि मैंने 30 साल तक राजद के लिए राजनीति की, मुझे लगा की राजद में युवा नेतृत्व आएगा और कुछ परिवर्तन होगा. लेकिन कुछ परिवर्तन नजर नहीं आया. हालत पहले से ज्यादा बुरे हो चुके हैं. उन्होंने कहा कि राजद के खिलाफ जो भी उम्मीदवार मैदान में होगा, मैं उसका समर्थन करूंगा.

Advertisment

हालांकि रामा सिंह के इस्तीफे पर एक पक्ष यह भी कह रहा है कि राजद ने शिवहर और वैशाली से उन्हें टिकट नहीं दिया था, इसी वजह से वह नाराज चल रहे थे.

पहले लोजपा के ही थे सिपाही

मालूम हो कि रामा सिंह की पत्नी वीणा सिंह भी राजद में शामिल है. फिलहाल वह पार्टी छोड़ेंगी या नहीं इस पर फैसला नहीं लिया गया है. वीणा सिंह महनार से विधायक है. वही रामा सिंह खुद पांच बार के विधायक और एक बार वैशाली से सांसद रह चुके हैं. बिहार की राजनीति में रामा सिंह की छवि बाहुबली नेता के तौर पर है. पहले वह लोजपा में ही शामिल थे, जिसका साथ छोड़ वह राजद में शामिल हुए. लोजपा में रहने के दौरान रामविलास पासवान के साथ रामा सिंह की दोस्ती मानी जाती थी. 2014 के लोकसभा चुनाव में लोजपा के उम्मीदवार के तौर पर उन्होंने वैशाली से जीत हासिल की थी, तब राजद उम्मीदवार रघुवंश प्रसाद सिंह को रामा सिंह ने करीब एक लाख वोटो से हराया था.

Bihar loksabha election 2024 lalu yadav news Rama Singh resigns Rama Singh leaves RJD