बिहार विधानसभा का सत्र आज से, पेपर लीक से लेकर अपराध तक के मुद्दों पर गरमाया रहेगा सत्र

आज से बिहार विधानमंडल के मानसून सत्र की शुरुआत हो रही है. 5 दिनों के इस मानसून सत्र में कुल पांच बैठके आयोजित होंगी, जिसमें पहले दिन विधानसभा अध्यक्ष का संबोधन होगा

New Update
विधानसभा मानसून सत्र का पहला दिन

बिहार विधानसभा का सत्र

आज से बिहार विधानमंडल के मानसून सत्र की शुरुआत हो रही है. 5 दिनों के इस मानसून सत्र में कुल पांच बैठके आयोजित होंगी, जिसमें पहले दिन विधानसभा अध्यक्ष का संबोधन होगा. इसके बाद रूपौली विधानसभा उपचुनाव जीते शंकर सिंह शपथ ग्रहण करेंगे. शपथ ग्रहण के बाद राज्य सरकार अनुपूरक बजट पेश करेगी और शोक प्रस्ताव के बाद पहले दिन सदन की समाप्ति होगी. 

मानसून सत्र के हंगामेदार होने की आशंका जाताई जा रही है. राज्य में बढ़ते अपराध, पेपर लीक मामले और गिरते पुलों को मुद्दा बनाकर विपक्ष सरकार को घेर सकती है. तो वहीं राज्य सरकार भी एंटी पेपर लीक बील को सदन में पेश करेगी. 

लोकसभा चुनाव के बाद बिहार विधानमंडल का सत्र छोटा है, लेकिन इसे काफी अहम माना जा रहा है. दरअसल इसमें राज्य सरकार कई महत्वपूर्ण विधेयको को ला सकती है. इसके साथ ही विपक्ष कई मुद्दों पर सरकार को घेरने के लिए भी पूरी तरह से तैयार है. सोमवार के सत्र के बाद 23 और 24 जुलाई को राजकीय विधेयक एवं अन्य राजकीय कार्य संपन्न होंगे. 25 जुलाई को वित्तीय वर्ष 2024-25 का पहला अनुपूरक व्यय विवरणी पर वाद विवाद, मतदान एवं तत्संबंधी विनियोग विधेयक का पेश किया जाएगा. आखिरी दिन 26 जुलाई को गैर सरकारी सदस्यों के कार्य और गैर सरकारी संकल्प के कार्य किए जाएंगे.

Bihar Assembly session Bihar Assembly session 2024 Bihar NEWS