बिहार के CM ने गृह सचिव और DGP के सामने जोड़े हाथ, जानिए क्या हुआ दरोगा नियुक्ति पत्र कार्यक्रम में?

पटना में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम ने गृह सचिव और डीजीपी की तरफ हाथ जोड़ते हुए कहा कि जल्दी से और भी भर्ती कर दीजिए. पुलिस में महिलाओं की संख्या 35 फ़ीसदी कीजिए.

New Update
CM ने DGP के सामने जोड़े हाथ

CM ने DGP के सामने जोड़े हाथ

बिहार सीएम नीतीश कुमार ने आज गृह सचिव और डीजीपी के आगे हाथ जोड़ लिए. सोमवार को सीएम पटना के बापू सभागार में नव नियुक्त दरोगा को नियुक्ति पत्र देने पहुंचे थे, जहां उन्होंने कुल 1239 नव चयनित पुलिस को जॉइनिंग लेटर दिया. इस मौके पर दोनों डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी, विजय कुमार सिन्हा भी मौजूद रहे. इसके अलावा विजय कुमार चौधरी, पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे. नियुक्ति पत्र वितरण के बाद सीएम ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गृह सचिव और डीजीपी की तरफ हाथ जोड़ते हुए कहा कि जल्दी से और भी भर्ती कर दीजिए. पुलिस में महिलाओं की संख्या 35 फ़ीसदी कीजिए.

सीएम ने विधानसभा चुनाव से पहले ही बिहार में अधिक से अधिक पुलिस नियुक्तियों को लेकर डीजीपी और गृह सचिव को कहा. उन्होंने कहा कि हम तो अधिकारी लोग से यही कहना चाहेंगे कि तेजी से बहाली करिए. हमारा कहना है कि अगले साल, अगले साल तो चुनाव ही हो जाएगा उसके पहले ही 6 महीने में पूरे तौर पर बहाली कर लीजिए. ताकि महिलाओं की पुलिस में संख्या 35 फ़ीसदी हो जाए. आप लोग करिएगा ही नहीं, तेजी से करिए ना.

सीएम ने आगे डीजीपी की ओर देखते हुए कहा कि आप बैठकर जी, गृह सचिव से सीएम ने कहा कि तेजी से पुलिस और पुलिस अधिकारी की बहाली करिए, ताकि विधानसभा चुनाव से पहले सभी पदों पर नियुक्तियां हो जाए. बहाली हो जाए, ट्रेनिंग हो जाए, उसके बाद चुनाव हो. हम तो चाहते ही हैं कि कोई गड़बड़ हो तो पुलिस वाले लोग देख लें.

इसके पहले भी सीएम ने जुलाई में जेपी गंगा पथ के दूसरे फेज के लोकार्पण में सिक्स लेन प्रोजेक्ट में लेट लतीफे को लेकर मैनेजर को फटकार लगाई. इस दौरान उन्होंने कहा कि आप कहे तो मैं आपके पैर छू लेता हूं, लेकिन यह काम जल्दी करवा दीजिए. सीएम पैर छूने के लिए आगे बढ़ भी रहे थे.

बता दें कि आज के इस नियुक्ति पत्र समारोह से देश में पहली बार किसी राज्य के चार ट्रांसजेंडर दरोगा को भी नियुक्ति पत्र दिया गया है.

Nitish Kumar News appointment of 1239 police transgender inspectors in Bihar Inspector Appointment in Bihar